Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: Rachin Ravindra और Daryl Mitchell की जोड़ी ने धर्मशाला में रचा इतिहास, 44 साल पुराना रिकॉर्ड किया धराशायी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में धर्मशाला के मैदान पर रचिन रविंद्र और डेरियल मिचेल की जोड़ी ने इतिहास रच डाला है। कीवी टीम के दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 44 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। रचिन और मिचेल के आगे भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आ रहे हैं और दोनों कीवी बैटर ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 22 Oct 2023 04:58 PM (IST)
Hero Image
IND vs NZ: रचिन रविंद्र और डेरियल मिचेल ने 44 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली Rachin Ravindra Daryl Mitchell Partnership: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में धर्मशाला के मैदान पर रचिन रविंद्र और डेरियल मिचेल की जोड़ी ने इतिहास रच डाला है। कीवी टीम के दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 44 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। रचिन और मिचेल के आगे भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आ रहे हैं और दोनों कीवी बैटर ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है।

रचिन-मिचेल की जोड़ी ने तोड़ा 44 साल पुराना रिकॉर्ड

रचिन रविंद्र और डेरियल मिचेल की जोड़ी ने 50 ओवर के वर्ल्ड कप में 44 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है। रचिन और मिचेल ने विश्व कप में भारत के खिलाफ खेलते हुए न्यूजीलैंड की तरफ से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

कीवी टीम के दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी निभाई। रचिन-मिचेल से पहले टीम इंडिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की ओर से सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड जॉन राइट और ब्रूस एगर के नाम था, जिन्होंने साल 1979 में पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की थी।

— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) October 22, 2023

रचिन रविंद्र ने उठाया जीवनदान का फायदा

रचिन रविंद्र ने पारी के 11वें ओवर में मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया। रचिन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 87 गेंदों पर 75 रन की दमदार पारी खेली। अपनी इस इनिंग के दौरान कीवी बैटर ने 6 चौके और एक छक्का जमाया। वहीं, खबर लिखे जाने तक डेरियल मिचेल 82 गेंदों पर 78 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हुए हैं। मिचेल 4 चौके और चार छक्के जमा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ:जड्डू यह क्या किया! Jadeja ने टपकाया गोदी में आया हुआ आसान कैच, NZ के सबसे खूंखार बैटर को दिया जीवनदान- VIDEO

खराब रही न्यूजीलैंड की शुरुआत

हालांकि, टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेवोन कॉनवे को मोहम्मद सिराज ने बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद मोहम्मद शमी ने अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर विल यंग को क्लीन बोल्ड करते हुए चलता किया।