Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: Tim Southee की हुई खूब पिटाई, लुटाए इतने रन; नॉकआउट मुकाबले में दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित ने कीवी तेज गेंदबाजी आक्रमण की खूब खबर ली। रोहित के आउट होने के बाद गिल और कोहली ने तेजी से रन बटोरे। श्रेयस ने भी अपने हाथ खोले और चौके छक्को के साथ खूब रन बटोरे। भारतीय बल्लेबाजों ने टिम साउथी को निशाना बनाया। टिम साउथी की खूब पिटाई की।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 15 Nov 2023 10:49 PM (IST)
Hero Image
टीम साउथी ने खर्च किए 100 रन। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दि्ल्ली। वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के टिम साउदी के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए टिम साउदी ने 10 ओवर में दस की इकोनामी से 100 रन खर्च किए। वह पहले ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने नॉक आउट मुकाबले में 100 रन खर्च किए हैं।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित ने कीवी तेज गेंदबाजी आक्रमण की खूब खबर ली। रोहित के आउट होने के बाद गिल और कोहली ने तेजी से रन बटोरे। श्रेयस ने भी अपने हाथ खोले और चौके छक्को के साथ खूब रन बटोरे। भारतीय बल्लेबाजों ने टिम साउदी को निशाना बनाया। टिम साउदी की खूब पिटाई की।

टिम साउदी बने पहले गेंदबाज

टिम साउदी ने वनडे नॉक आउट मुकाबले में सर्वाधिक रन देने वाले पहले गेंदबाज बने। इससे पहले यह रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन के नाम था 2006 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे नॉकआउट मुकाबले में 99 रन खर्च किए थे। वहीं, आंद्रे रसेल ने 2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 96 रन लुटाए थे।

यह भी पढ़ें- Virat Kohli Century: विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में रचा नया इतिहास, तोड़ा Sachin Tendulkar का महा रिकॉर्ड

इसके अलावा टिम साउदी वनडे करियर में दो बार 100 रन खर्च करने वाले पहले गेंदबाज बने। टिम साउदी ने 2009 में भारत के खिलाफ क्राइस्टचर्च में 105 रन खर्च किए थे। टिम साउदी ने दूसरी बार वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में गेंदबाजी में शतक लगाया।

भारत पहुंचा फाइनल में

बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की शतकों की बदौलत 397 का स्कोर बनाया। शुभमन गिल ने भी अर्धशतक लगाया। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने कहर बरपाया। सात विकेट लेकर न्यूजीलैंड की पारी को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। कीवी टीम 327 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़ें- 'एक समय ड्रेसिंग रूम में आपका उड़ा था मजाक अब आपने...' Virat Kohli के 50वें शतक पर सचिन तेंदुलकर का रिएक्शन हुआ वायरल