Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: Babar Azam ने भारत के खिलाफ हासिल की बड़ी उपलब्धि, ODI World Cup में पहली बार किया यह कारनामा

वनडे विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 191 रन पर समेट दिया। पाकिस्तान टीम ने शुरुआत भले ही अच्छी की थी लेकिन मोहम्मद सिराज ने जब बाबर आजम को आउट किया। उसके बाद पाकिस्तान टीम की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखरने लगी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 14 Oct 2023 08:36 PM (IST)
Hero Image
Babar Azam ने पहली बार IND के खिलाफ ODI World Cup में हासिल किया यह कारनामा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs PAK Babar Azam Maiden ODI Fifty Against India: वनडे विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 191 रन पर समेट दिया।

पाकिस्तान टीम ने शुरुआत भले ही अच्छी की थी, लेकिन मोहम्मद सिराज ने जब बाबर आजम को आउट किया। उसके बाद पाकिस्तान टीम की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखरने लगी।

मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 50 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। बाबर ने भारत के खिलाफ विश्व कप में पहली बार पचास रन बनाए।

Babar Azam ने पहली बार IND के खिलाफ ODI World Cup में हासिल किया यह कारनामा

दरअसल, पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का विश्व कप से पहले एशिया कप में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, लेकिन आज इस हाई-वोल्टेज मैच में बाबर आजम का बल्ला चला।

उन्होंने वनडे विश्व कप में पहली बार भारत के खिलाफ पचास रन बनाए। हालांकि, बाबर फिफ्टी जड़ने के बाद अगली गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। मोहम्मद सिराज ने बाबर आजम को बोल्ड आउट किया। बाबर और मोहम्मद रिजवान के बीच 82 रनों की साझेदारी हुई।

IND vs PAK: पाकिस्तान की पारी 191 रन पर सिमटी

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ पाकिस्तान टीम 191 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया के लिए पांच गेंदबाजों ने 2-2 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट झटके और सिर्फ शार्दुल ठाकुर के खाते में कोई सफलता नहीं आई।

वहीं, पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बाबर आजम ने बनाए। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले मोहम्मद रिजवान अर्धशतक से चूक गए।

यह भी पढ़ें:

IND vs PAK: बूम-बूम Bumrah का चला जादू, पाकिस्तान के 2 भरोसेमंद बैटर्स का उखाड़ा स्टंप, हैरान रह गए Rizwan