Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: Rohit Sharma ने 'हिटमैन' नाम को बखूबी साबित किया, जो धोनी-कोहली नहीं कर सके, उस मामले में बने किंग

आईसीसी विश्व कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 191 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 192 रन का टारगेट दिया। बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैदान पर चौके-छक्कों की बौछार लगाई और खास उपलब्धि हासिल की।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 14 Oct 2023 07:57 PM (IST)
Hero Image
Rohit Sharma ODI में 300 छक्के जड़ने वाले बने पहले भारतीय बैटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ind vs Pak Rohit Sharma ODI Six Record। आईसीसी विश्व कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 191 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 192 रन का टारगेट दिया। इसका पीछा करते हुए भारत ने मैच को 7 विकेट से जीत लिया।

192 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैदान पर चौके-छक्कों की बौछार लगाई। इस दौरान उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। बता दें कि रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 300 से ज्यादा छक्के जड़ने वाले पहले भारतीय बैटर बन गए हैं।

Rohit Sharma ODI में 300 छक्के जड़ने वाले बने पहले भारतीय बैटर

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे मैचों में 300 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज और पहले भारतीय बन गए हैं। रोहित वनडे मैचों में 300 से अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की खास लिस्ट में शामिल हो गए है। रोहित शर्मा ने क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी के खास क्लब में एंट्री मार दी है।

भारत के लिए वनडे में सबसे ज्‍यादा सिक्‍स

रोहित शर्मा - 303

एमएस धोनी - 229

सचिन तेंदुलकर - 195

सौरव गांगुली - 190

युवराज सिंह - 155

बता दें कि इस महामुकाबले में रोहित 86 रन बनाकर आउट हुए। शाहीन अफरीदी की गेंद पर इफ्तिखार अहमद ने उनका कैच लिया। रोहित ने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए। वह शतक जड़ने से चूक गए।

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान विश्व कप में दो बार अभी तक 50 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली, सौरव गांगुली और एम एस धोनी के खास क्लब में एंट्री की। वहीं, चेज करते हुए विश्व कप मैच में रोहित शर्मा ने 7 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। इस मामले में उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा।