Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohit Sharma का अहमदाबाद में सुपरहिट शो, IND vs PAK में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, Sachin-Dhoni को छोड़ा पीछे

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रोहित शर्मा का शो सुपरहिट रहा। हिटमैन ने पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में बल्ले से जमकर तबाही मचाई। 50 ओवर के फॉर्मेट में रोहित टी-20 वाले अंदाज में बैटिंग करते हुए नजर आए और उन्होंने महज 63 गेंदों पर 86 रन की आतिशी पारी खेली। अपनी इस तूफानी इनिंग के दम पर हिटमैन ने कई बड़े रिकॉर्ड्स को चकनाचूर भी कर डाला है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 14 Oct 2023 08:20 PM (IST)
Hero Image
IND vs PAK: रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी पारी खेली।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma Ind vs Pak: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रोहित शर्मा का शो सुपरहिट रहा। हिटमैन ने पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में बल्ले से जमकर तबाही मचाई। 50 ओवर के फॉर्मेट में रोहित टी-20 वाले अंदाज में बैटिंग करते हुए नजर आए और उन्होंने महज 63 गेंदों पर 86 रन की आतिशी पारी खेली। अपनी इस तूफानी इनिंग के दम पर हिटमैन ने कई बड़े रिकॉर्ड्स को चकनाचूर भी कर डाला है। रोहित खास मामले में सचिन तेंदुलकर और धोनी से भी आगे निकल गए हैं।

सचिन से आगे निकले रोहित

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर खास मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। हिटमैन अब वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से रनों का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित के नाम अब 7 फिफ्टी दर्ज हो गई हैं, जबकि सचिन ने 6 अर्धशतक जमाए थे। धोनी के नाम भी सिर्फ 4 अर्धशतक ही दर्ज हैं।

6⃣ Fours

6⃣ Sixes

That was a 🔝 knock from #TeamIndia captain Rohit Sharma! 👏 👏

Follow the match ▶️ https://t.co/H8cOEm3quc#CWC23 | #INDvPAK | #MeninBlue pic.twitter.com/W3SHVn1wzD— BCCI (@BCCI) October 14, 2023

बतौर कप्तान पाकिस्तान के खिलाफ चौथा अर्धशतक

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में कप्तान के तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ यह अपना चौथा अर्धशतक जमाया है। रोहित ने इस मामले में भी सचिन तेंदलुकर को पीछे छोड़ा है। पड़ोसी मुल्क के खिलाफ बतौर कैप्टन सबसे ज्यादा छह फिफ्टी जमाने का रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम है। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अजहरुद्दीन और तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ मौजूद हैं।

धोनी-कोहली के क्लब में हुए शामिल

रोहित शर्मा का बतौर कप्तान आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में यह दूसरा अर्धशतक रहा। इस फिफ्टी के साथ ही हिटमैन ने एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। एक विश्व कप में कप्तान के तौर पर रोहित और धोनी के नाम दो-दो अर्धशतक दर्ज हो गए हैं। इस मामले में पांच फिफ्टी के साथ विराट कोहली टॉप पर काबिज हैं।