Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA 3rd ODI: KL Rahul ने वनडे क्रिकेट में बड़ा कारनामा करते हुए खत्‍म कर दिया 14 साल का सूखा, MS Dhoni भी कर चुके हैं ये कमाल

भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) 14 साल बाद एक कलेंडर वर्ष में 1000 वनडे रन बनाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में केएल राहुल का बल्ला कुछ खास नहीं चल पाया लेकिन उन्होंने दो उपलब्धि हासिल की। राहुल ने वनडे में 2800 रन का आंकड़ा पार किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 21 Dec 2023 06:45 PM (IST)
Hero Image
KL Rahul बने 14 साल बाद एक कलेंडर वर्ष में 1000 वनडे रन बनाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। KL Rahul Record: भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA 3rd ODI) के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में एक बड़ा मुकाम हासिल किया। केएल राहुल ने वनडे में अपने 2800 रन पूरे किए।

इसके साथ ही केएल राहुल 14 साल बाद वनडे के किसी एक कलेंडर वर्ष में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) ने यह कारनामा 14 साल पहले किया था।

KL Rahul बने 14 साल बाद एक कलेंडर वर्ष में 1000 वनडे रन बनाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर

दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) 14 साल बाद एक कलेंडर वर्ष में 1000 वनडे रन बनाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में केएल राहुल का बल्ला कुछ खास नहीं चल पाया, लेकिन उन्होंने दो उपलब्धि हासिल की। राहुल ने वनडे में 2800 रन का आंकड़ा पार किया।

बता दें कि साउथ अफ्रीका (IND vs SA 3rd ODI) के तेज गेंदबाज वियान मुल्डर ने विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन के हाथों केएल राहुल को कैच आउट कराया। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: IND vs SA: 30 साल की उम्र में Rajat Patidar का हुआ ODI डेब्यू, बचपन में बॉलर बनने की थी ख्वाहिश, लेकिन बल्ले से चमका RCB स्टार

पारी का 19वां ओवर में वियान मुल्डर ने 5वीं गेंद लेंथ पर और लेग स्टंप की तरफ फेंकी, जिस पर राहुल ने इस गेंद पर पुल शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन उनका शॉट थोड़ी गलत हो गया और ये गेंद पैड से टकराकर सीधे विकेटकीपर क्लासेन के दस्तानों में चली गई। राहुल ने इस दौरान 35 गेंद में 2 चौको की मदद से 21 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:IND vs SA ODI: Ruturaj Gaikwad आखिर क्‍यों तीसरे वनडे में नहीं खेल रहे हैं? BCCI ने फैंस को दी बड़ी अपडेट

IND vs SA 3rd ODI: दोनों ही ओपनर्स जल्दी लौटे पवेलियन

भारत की तरफ से तीसरे वनडे मैच में डेब्यूटेंट रजत पाटीदार और साई सुदर्शन ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन दोनों ही ओपनर्स जल्दी ही अपना विकेट गंवा बैठे। रजत 22 रन बनाकर आउट हुए, जबकि साई 10 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए।