Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA ODI: साउथ अफ्रीका की धरती पर Sanju Samson का धमाल, शतक जड़कर की Virat Kohli के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी

भारत के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में शतक जड़ा जो कि उनके वनडे करियर का पहला शतक रहा। इस शतक के साथ ही उन्होंने विराट कोहली के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन साउथ अफ्रीका की धरती पर उनके खिलाफ शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 21 Dec 2023 09:32 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA 3rd ODI: Sanju Samson ने Virat Kohli के 5 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sanju Samson Equals to Virat Kohli Record: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन का बल्ला जमकर गरजा। संजू ने अपनी क्षमता का पूरा नजारा दुनिया के सामने पेश किया।

मैच में शुरुआती दो विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई। संजू ने मैच में तिलक वर्मा के साथ शतकीय साझेदारी की। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया। इसके साथ ही शतक जड़ते ही उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। आइए जानते हैं इस रिकॉर्ड के बारे में विस्तार से।

IND vs SA 3rd ODI: Sanju Samson ने Virat Kohli के 5 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

दरअसल, भारत के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में शतक जड़ा, जो कि उनके वनडे करियर का पहला शतक रहा। इस शतक के साथ ही उन्होंने विराट कोहली के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन साउथ अफ्रीका की धरती पर उनके खिलाफ शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये कारनामा 2018 में विराट कोहली ने किया था।

यह भी पढ़ें: IND vs SA: Sanju Samson ने डेब्यू के 8 साल और 4 महीने बाद जमाया शतक, बीच मैदान आलोचकों को इस तरह दिखाई अपनी ताकत- VIDEO

Sanju Samson ने डेब्यू के 8 साल 4 महीने बाद जड़ा शतक

सैमसन को 2015 में टी20 फॉर्मेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था, लेकिन कभी भी वह लंबा सफर तय नहीं कर पाए। अक्सर उन्हें नजरअंदाज किया गया। वहीं, आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में संजू सैमसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के 8 साल 4 महीने बाद शतक जड़कर हर किसी को अपनी काबिलियत का नजारा दिखा दिया।