Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: Rohit Sharma का T20I में बड़ा रिकॉर्ड तोड़ना चाहेंगे David Miller, बस बल्‍ले से करना होगा ये काम

IND vs SA T20I Series भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। किलर मिलर के पास हिटमैन रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है। डेविड मिलर को रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 42 रन की दरकार है। डेविड मिलर जिस तरह के फॉर्म में हैं उसे देखकर लगता है कि पहले मैच में कमाल कर देंगे।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 08 Dec 2023 09:03 AM (IST)
Hero Image
टी20 सीरीज में डेविड मिलर तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा का रिकॉर्ड। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND vs SA T20I Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। किलर मिलर के पास हिटमैन रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है। डेविड मिलर को रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 42 रन की दरकार है। डेविड मिलर जिस तरह के फॉर्म में हैं, उसे देखकर लगता है कि पहले मैच में कमाल कर देंगे।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 10 दिसंबर से होगा। पहला मैच डरबन में खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में युवा भारतीय टीम की निगाह सीरीज जीतने पर होगी। हाल ही खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने 4-1 से जीत दर्ज की है।

रोहित शर्मा इस टी20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में डेविड मिलर के पास गोल्डेन चांस है कि वह रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए आगे निकल सकते हैं।

रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया है यह रिकॉर्ड

दरअसल, रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय टी20I सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने 16 पारियों में 28 की औसत और 129.23 की स्ट्राइक रेट से 420 रन बनाए हैं। रोहित के सीरीज न खेलने से डेविड मिलर को फायदा होगा। वह रोहित को पीछे छोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 'वह रोने वाले थे...' वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद भावुक हो गए थे Babar Azam, इस अफगान खिलाड़ी ने किया खुलासा

रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 42 रन की जरूरत

डेविड मिलर ने भारत और साउथ अफ्रीका के द्विपक्षीय टी20I सीरीज में 15 पारियों में 47.37 की औसत से 397 रन बनाए हैं। रोहित को पीछे छोड़ने के लिए डेविड मिलर को 42 रन की जरूरत है। परिस्थितियां डेविड मिलर के अनुकूल रही तो रोहित शर्मा को इस टी20I रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर , रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर

यह भी पढ़ें- IND vs SA: Rinku Singh को वनडे टीम में मिली जगह, RCB और GT के इन दो खिलाड़ियों की भी खुली किस्मत