Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: Virat kohli के नाम वर्ल्ड कप में जुड़ा एक और रिकॉर्ड, कुमार संगकारा को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने 34 वर्ल्ड कप मैच में 1500 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। इस दौरान उनका औसत 53 से अधिक का रहा है। उन्होंने तीन शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (2278) के साथ टॉप पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (1743) मौजूद हैं। कोहली इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले अब तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 05 Nov 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में पूरे किए 1500 रन। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने एक और उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में 1500 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने 28वें रन के साथ इस मील के पत्थर हासिल किया। कोहली इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। वह मौजूदा इवेंट में शानदार फॉर्म में हैं।

गौरतलब हो कि विराट कोहली ने 34 वर्ल्ड कप मैच में 1500 रन का आंकड़ा पार किया है। इस दौरान उनका औसत 53 से अधिक का रहा है। उन्होंने तीन शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (2,278) के साथ टॉप पर हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (1,743) मौजूद हैं।

संगकारा को छोड़ सकते हैं पीछे

इस लिस्ट में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा (1,532) तीसरे स्थान पर थे। फिलहाल वह, चौथे स्थान पर खिसक गए हैं। विराट कोहली तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। इसके अलावा कोहली, वर्ल्ड कप में 14 बार पचास से अधिक स्कोर का आंकड़ा तेंदुलकर (21) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने मौजूदा इवेंट में 80 से अधिक की औसत से 450 रन पार कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें- Happy Birthday Virat: विराट कोहली की वो तीन पारियां जब हार के मुंह से छीनी थी जीत, पाकिस्तान से लिया था बदला

रोहित ने खेली ताबड़तोड़ पारी

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत का सामना साउथ अफ्रीका से है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। रोहित ने 24 गेंद पर 40 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। रोहित ने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और 2 शानदार सिक्स लगाए। वहीं, गिल महज 24 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें- Happy Birthday Virat: जितने अच्छे खिलाड़ी हैं 'विराट', उतना ही है एग्रेशन, जानें 'किंग कोहली' से जुड़े पांच बड़े विवाद