Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: 38 रन की पारी में Virat Kohli ने कर दिया बड़ा कमाल, चकनाचूर Rohit Sharma का बड़ा रिकॉर्ड, खास मामले में बने नंबर वन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अब विराट कोहली के नाम दर्ज हो गया है। कोहली ने 38 रन की पारी के दौरान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। विराट के नाम अब डब्ल्यूटीसी के 35वें मैच में कुल 2101 रन दर्ज हो गए हैं। वहीं रोहित ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक खेले 26 मैचों में 2097 रन बनाए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 26 Dec 2023 05:59 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: विराट कोहली ने रोहित शर्मा को खास मामले में पीछे छोड़ दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीVirat Kohli IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। कोहली को 38 रन के स्कोर पर कगिसो रबाडा ने पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि, 38 रन की पारी में भी कोहली ने 'विराट' कारनामा कर दिखाया है। कोहली ने खास मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है।

रोहित से आगे निकले कोहली

दरअसल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अब विराट कोहली के नाम दर्ज हो गया है। कोहली ने 38 रन की पारी के दौरान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। विराट के नाम अब डब्ल्यूटीसी के 35वें मैच में कुल 2101 रन दर्ज हो गए हैं। वहीं, रोहित ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक खेले 26 मैचों में 2097 रन बनाए हैं।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद इस लिस्ट में चेतेश्वर पुजारा का नाम है, जिन्होंने डब्ल्यूटीसी में 1769 रन बनाए हैं। वहीं, अजिंक्य रहाणे 1589 रन के साथ चौथे नंबर पर काबिज हैं। ऋषभ पंत 1575 रन बनाकर इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें- 'मैं हर जगह से ब्लॉक हो चुका...' बेटे की जुदाई बर्दाश्त नहीं कर पा रहे Shikhar Dhawan; जन्मदिन पर जोरावर के लिए लिखा भावुक पोस्ट 

रोहित नहीं दिखा सके बल्ले से कमाल

सेंचुरियन टेस्ट में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा महज 5 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, यशस्वी जायसवाल भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल भी बुरी तरह फ्लॉप रहे और सिर्फ 2 रन बनाकर चलते बने। श्रेयस अय्यर भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 31 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने। बता दें कि भारतीय टीम पिछले 31 साल में एक बार भी साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है।