Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs SA: कुलदीप यादव ने एडन मार्करम को किया बोल्ड तो याद आ गए सबको बाबर आजम, जानिए क्या है कनेक्शन

Ind vs SA साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्करम को भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने इस तरह से आउट किया जिस तरह से उन्होंने 2019 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आउट किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 06 Oct 2022 06:17 PM (IST)
Hero Image
भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर कुलदीप यादव (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान कुलदीप यादव ने एडन मार्करम को जिस गेंद पर बोल्ड आउट किया उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। इस गेंद को अगर दुनिया के कुछ बेहतरीन गेंदों में शुमार कर दिया जाए तो कहीं से भी गलत नहीं होगा और इसे लेकर कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की जा रही है। यही नहीं कुलदीप ने जिस तरह से मार्करम को बोल्ड किया उसके बाद सबको बाबर आजम की याद आ गई। बाबर आजम को कुलदीप यादव ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान लगभग इसी तरह से क्लीन बोल्ड किया था। 

भारत और साउथ अफ्रीका का पहला वनडे मैच बारिश की वजह से 40-40 ओवर का कर दिया गया और भारत के स्टैंडइन कप्तान शिखर धवन ने इस मैच में टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में साउथ अफ्रीका की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए क्विंटन डिकाक और मलान ने पहले विकेट के लिए 49 रन की अच्छी साझेदारी की और इस जोड़ी को शार्दुल ठाकुर ने मलान को 22 रन पर आउट करके ब्रेक किया। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने टीम के कप्तान तेंबा बावुमा को भी 8 रन पर बोल्ड कर दिया, लेकिन पहली पारी के 16वें ओवर में कुलदीप यादव ने मार्करम को जिस तरह से डक पर आउट किया वो अद्भुत था। 

16वें ओवर की आखिरी गेंद कुलदीप यादव ने आफ स्टंप के बाहर फेंकी, लेकिन गेंद पिच होने के बाद टर्न लेते हुए विकेट पर जा लगी और मार्करम बस देखते भर रह गए। मार्करम के इस तरह से आउट होने के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस को बाबर आजम की याद आ गई जिन्हें कुलदीप यादव ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप में ठीक इसी तरह से आउट किया था। 

— Cric (@Ld30972553) October 6, 2022