Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: 38 साल, 149 वनडे मैचों में जो नहीं हुआ वो रोहित शर्मा की टीम ने कर दिया, न चाहते हुए भी रच दिया इतिहास

भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच टाई रहा। दोनों टीमों ने बराबर स्कोर किया। टीम इंडिया इस मैच को जीतने के काफी करीब पहुंची थी लेकिन दो गेंदों पर दो विकेटों ने उसका काम खराब कर दिया और इसी के साथ वो हो गया जो 38 साल से नहीं हुआ था जिसे होने से पहले 149 वनडे खेले जा चुके थे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 03 Aug 2024 10:45 AM (IST)
Hero Image
भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे रहा टाई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत काफी रोमांचक तरीके से हुई है। इस सीरीज का पहला मैच ही टाई रहा। दोनों टीमों ने बराबर का स्कोर बनाया और फिर इतिहास में वो काम दर्ज हो गया जो अभी तक कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में पहले कभी नहीं हुआ था। भारत और श्रीलंका का मैच इस मैदान पर खेला गया पहला टाई वनडे मैच है।

श्रीलंका के कप्तान चरिथा असालंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 230 रन बनाए। टीम इंडिया 13 गेंद पहले ही 230 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसी के साथ भारत और श्रीलंका का ये मैच टाई रहा।

यह भी पढ़ें- MS Dhoni की जोगिंदर शर्मा से खास मुलाकात, सालों बाद मिले दो जिगरी यार, सोशल मीडिया पर फोटो ने मचाया तहलका

38 साल में पहली बार हुआ ऐसा

ये प्रेमदासा के इतिहास में पहला वनडे टाई मैच है। इस मैदान पर पहला वनडे मैच पांच अप्रैल 1986 को खेला गया था। तब से अब तक यानी 2024 तक तकरीबन 38 साल के इतिहास में इस मैदान पर एक भी वनडे मैच टाई नहीं हुआ था। तब से इस मैदान पर कुल 149 मैच खेले जा चुके थे। 150वां मैच आखिरकार टाई हो गया और इतिहास रच गया।

टीम इंडिया दुखी

इस मैच में टीम इंडिया जीत सकती थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 48वें ओवर में शिवम दुबे और फिर अर्शदीप सिंह के आउट होने के साथ ही ये मैच ड्रॉ हो गया। टीम इंडिया को जीत के लिए 13 गेंदों में सिर्फ एक रन बनाना था जो वो नहीं बना पाई।

यह भी पढ़ें- SL vs IND: 'एक रन बचा हो और ना जीत पाओ तो बुरा लगता है,' मैच टाई होने के बाद रोहित शर्मा का फूटा गुस्सा