Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: मोहम्मद सिराज ने श्रीलंकाई बल्लेबाज को बनाया खिलौना, 29 गेंदों में चौथी बार किया आउट

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस समय छाए हुए हैं। श्रीलंकाई जमीन पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों का शिकार करना उन्हें खासा पसंद आता है। एक बार फिर सिराज ने श्रीलंकाई बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया है। ये श्रीलंकाई बल्लेबाज सिराज के सामने पूरी तरह से असहाय नजर आता है और शुक्रवार को पहले वनडे में एक बार फिर ये देखने को मिला।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 02 Aug 2024 03:44 PM (IST)
Hero Image
मोहम्मद सिराज ने श्रीलंकाई बल्लेबाज को बनाया खिलौना

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से लगातार बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बनते जा रहे हैं। वनडे और टेस्ट में तो सिराज ने कहर ढा रखा है। कुछ बल्लेबाज ऐसे हैं जिनको सिराज ने खिलौना बना रखा। उनमें से ही एक हैं श्रीलंका क्रिकेट टीम के ओपनर अविष्का फर्नांडो। एक बार फिर सिराज ने इस बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया है।

सिराज और फर्नांडो का आंकड़ा हैरान करने वाला है। बहुत ही कम मैचों में सिराज ने इस बल्लेबाज को पूरी तरह से अपने दबाव में डाल दिया है। ये चीज भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में भी देखने को मिली।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पहले वनडे में क्यों बांधी काली पट्टी? BCCI ने सोशल मीडिया पर किया खुलासा

फर्नांडो हुए आउट

सिराज ने श्रीलंका के दाएं हाथ के बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया। तीसरा ओवर फेंकने आए सिराज ने तीसरी गेंद पर फर्नांडो को आउट कर दिया। सिराज ने तीसरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी। गेंद आगे की तरफ थी और अंदर आई थी। फर्नांडो ने इस गेंद को डीप मिडविकेट पर मारने की कोशिश की। लेकिन बल्ला जल्दी चला बैठे। गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर थर्ड मैन पर गई। वहां खड़े थे अर्शदीप सिंह। अर्शदीप ने इस कैच को लपकने में कोई गलती नहीं की।

चार बार किया शिकार

ये चौथी बार है जब सिराज ने फर्नांडो को अपना शिकार किया। सिराज ने फर्नांडो को 29 गेंदें फेंकीं और 18 रन खर्च किए जिसमें से चार बार उनको पवेलियन की राह दिखाई। फर्नांडो ने सिराज पर 62.06 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs SL 1st ODI: Rishabh Pant समेत 4 प्लेयर OUT, गंभीर के साथ मिलकर Rohit Sharma ने प्लेइंग-11 में कर दिए बड़े बदलाव