Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: Ravindra Jadeja का कोई सानी नहीं, Asia Cup में बन गए नंबर-1 खिलाड़ी, दिग्गज ऑलराउंडर को पछाड़ा

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में इतिहास रच दिया। जडेजा एशिया कप इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सफलतम गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) का रिकॉर्ड धवस्त किया। बता दें कि जडेजा ने एशिया कप इतिहास में अब तक 23 विकेट ले लिए हैं।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 12 Sep 2023 10:21 PM (IST)
Hero Image
Ravindra Jadeja बने एशिया कप इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ravindra Jadeja Number 1 Bowler for India in Asia Cup History: एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में श्रीलंका का सामना भारत से हो रहा हैं। इस हाई-वोल्टेज मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। श्रीलंका के स्पिनर की कमाल की गेंदबाजी के बाद भारतीय टीम ने भी शानदार प्रदर्शन किया।

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में इतिहास रच दिया। जडेजा एशिया कप इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सफलतम गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) का रिकॉर्ड धवस्त किया।

Ravindra Jadeja बने एशिया कप इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने श्रीलंका के खिलाफ एक विकेट चटकाते ही इतिहास रच दिया। जडेजा एशिया कप के इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने इरफान पठान को पीछे छोड़ दिया। इरफान ने एशिया कप में कुल 22 विकेट चटकाए थे और जडेजा ने उनके रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। जडेजा के नाम एशिया कप इतिहास में अब 23 विकेट दर्ज हो गए हैं।

रवींद्र जडेजा ने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को आउट करने के साथ ही एशिया कप के इतिहास में इतिहास रच दिया। उन्होंने वनडे एशिया कप इतिहास में अपना 23वां विकेट लिया और इस मामले में इरफान पठान को पछाड़ा। बता दें कि एशिया कप के इतिहास में श्रीलंकाई दिग्गज चामिंडा वास कीने 23 विकेट चटकाए थे। अब जडेजा ने उनकी बराबरी कर ली है।

वनडे एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

1. रवींद्र जडेजा (23 विकेट*)

2. इरफान पठान- 22 विकेट

3. कुलदीप यादव- 17 विकेट

4. सचिन तेंदुलकर-17 विकेट

5. कपिल देव- 15 विकेट