Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India vs Sri Lanka, Asia Cup 2023: रोहित-विराट की जोड़ी ने रचा इतिहास, ODI में बनाया ये नायाब रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे एशिया कप के सुपर 4 मैच में इतिहास रच दिया। श्रीलंका के खिलाफ रोहित-विराट की जोड़ी वनडे इतिहास में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाली जोड़ी बन गई है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे भारत-श्रीलंका के इस मैच मे रोहित-कोहली ने नया कीर्तिमान बनाया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 12 Sep 2023 05:32 PM (IST)
Hero Image
IND vs SL: रोहित-विराट की जोड़ी ने रचा इतिहास, ODI में बनाया ये नायाब रिकॉर्ड

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rohit Sharma Virat Kohli Fastest Pair to Reach 5000 odi runs भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे एशिया कप के सुपर 4 मैच में इतिहास रच दिया। श्रीलंका के खिलाफ रोहित-विराट की जोड़ी वनडे इतिहास में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाली जोड़ी बन गई है।

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे IND vs SL के मैच मे इन दोनों की जोड़ी ने नया कीर्तिमान बनाया। बता दें कि मैच में शुभमन गिल का बल्ला नहीं चल सका। गिल 25 गेंद पर 19 रन बनाकर ही आउट हुए।

कप्तान रोहित ने मैच में बल्ले से कमाल किया और अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, गिल के आउट होने के बाद हर किसी को उम्मीद थी कि कोहली क्रीज पर ज्यादा देर तक टिकेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ कोहली 3 रन बनाते ही आउट हो गए, लेकिन इस दौरान 2 रन बनाते ही रोहित-कोहली के बीच वनडे में पांच हजार रन की पार्टनरशिप भी हो गई।

IND vs SL: विराट-रोहित की जोड़ी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने कोहली के साथ मिलकर एक खास उपलब्धि हासिल की। इस शानदार जोड़ी ने एक दूसरे के साथ मिलकर वनडे फॉर्मेट में 5 हजार रन बना लिए हैं। दोनों बल्लेबाजों ने एक दूसरे के साथ 86 पारियों में बल्लेबाजी की और इस दौरान 5008 रन जोड़े। दोनों ही बल्लेबाजों ने इस दौरान 61 के औसत से रन बनाए।

इसके साथ ही बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) 5,000 वनडे रन तक पहुंचने वाली पहली भारतीय जोड़ी रही जो ओपनिंग जोड़ी नहीं थी। वहीं, सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम वनडे मैचों में एक जोड़ी के रूप में सर्वाधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने 176 पारियों में उन्होंने 8227 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:

कोलंबो में Rohit Sharma का एक और धमाका, नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि; पीछे छूटे सचिन तेंदलुकर और हाशिम अमला