Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: Mohammed Shami और Siraj का चला जादू, ताश के पत्तों की तरह बिखरा श्रीलंका का बैटिंग ऑर्डर, नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में शान से कदम रख दिया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रोहित की पलटन ने श्रीलंका को 302 रन से पीटते हुए अंतिम चार में अपनी जगह बनाई। टूर्नामेंट में यह भारत की लगातार सातवीं जीत भी है। मोहम्मद शमी और सिराज ने गेंद से जमकर कहर बरपाया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 02 Nov 2023 10:02 PM (IST)
Hero Image
IND vs SL: मोहम्मद शमी और सिराज ने मिलकर जमकर कहर बरपाया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में शान से कदम रख दिया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रोहित की पलटन ने श्रीलंका को 302 रन से पीटते हुए अंतिम चार में अपनी जगह बनाई। टूर्नामेंट में यह भारत की लगातार सातवीं जीत भी है। मोहम्मद शमी और सिराज ने गेंद से जमकर कहर बरपाया और श्रीलंका की पूरी टीम को महज 55 रन पर ढेर कर डाला।

श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

358 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। टीम के शुरुआती पांच बल्लेबाजों ने मिलकर मात्र 15 रन बनाए। श्रीलंका के महज तीन ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में श्रीलंका दूसरे सबसे न्यूनतम स्कोर पर ऑलआउट हुई है। टीम इंडिया के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी श्रीलंका के ही नाम है। एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका की पूरी टीम 50 रन पर ढेर हो गई थी।

बुमराह के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

जसप्रीत बुमराह 50 ओवर के विश्व कप पारी की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह से पहले आजतक कोई भी इंडियन बॉलर ऐसा नहीं कर सका है। बुमराह ने निशंका को पवेलियन भेजने के साथ ही यह उपलब्धि हासिल की। बुमराह का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में बेहद शानदार रहा है और टूर्नामेंट में अब तक 15 विकेट चटका चुके हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: Mohammed Shami ने बरपाया गेंद से कहर, हरभजन-जहीर का बड़ा रिकॉर्ड चकनाचूर; स्टार्क की कर डाली बराबरी

मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास

जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ उनके जोड़ीदार मोहम्मद शमी ने भी वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है। शमी 50 ओवर के विश्व कप में भारत की ओर से अब सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट झटकते हुए जहीर खान को पीछे छोड़ दिया है। शमी के नाम अब वर्ल्ड कप में 45 विकेट हो गए हैं, जबकि जहीर ने कुल 44 विकेट चटकाए हैं।