Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI: कुलदीप और जडेजा ने रचा इतिहास, भारत के लिए यह कारनामा करने वाली बनी पहली बाएं हाथ की स्पिन जोड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में कुलदीप और जडेजा की जोड़ी ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। वह भारत की पहली बाएं हाथ की स्पिन जोड़ी बन गई है जिसने वनडे मैच में 7 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया है। जडेजा और कुलदीप ने मिलकर नौ ओवर में 43 रन खर्च करते हुए वेस्टइंडीज के सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 28 Jul 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
कुलदीप यादव और जडेजा की स्पिन जोड़ी ने रचा इतिहास। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने पहले वनडे मैच में वेस्‍टइंडीज को पांच विकेट से हरा दिया। बारबाडोस में खेले गए इस मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की स्पिन के जाल में फंस कर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चकरा गए। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम मात्र 23 ओवर में ऑल आउट हो गई। कुलदीप यादव ने चार बल्लेबाजों को आउट किया।

बता दें कि मैच के दौरान कुलदीप और जडेजा की जोड़ी ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। वह भारत की पहली बाएं हाथ की स्पिन जोड़ी बन गई है, जिसने वनडे मैच में 7 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया है। जडेजा और कुलदीप ने मिलकर नौ ओवर में 43 रन खर्च करते हुए वेस्टइंडीज के सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

कुलदीप ने चटकाए चार विकेट

कुलदीप के स्पिन का जादू कैरेबियाई बल्लेबाजों के सिर चढ़कर बोला। कुलदीप ने 3 ओवर में 2 मेडन और 6 रन देकर चार विकेट चटकाए। कुलदीप ने कप्तान शाई होप, डोमिनिक ड्रेक्स, वाई कैरिया और जेडेन सील्स को अपना शिकार बनाया।

जडेजा ने हेटमायर को किया क्लीन बोल्ड

वहीं, जडेजा ने 6 ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। जडेजा ने हेटमायर, रोवमैन पॉवेल और रोमारियो शेफर्ड को पवेलियन की राह दिखाई। दोनों स्पिनरों की घातक गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज की पारी बेबस नजर आई और मात्र 114 रन का स्कोर बना पाई।

भारत ने 22.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 118 रन बनाए। ईशान किशन ने 52 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।