Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kuldeep Yadav ने चकनाचूर किया Bhuvneshwar kumar का बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर वन

कुलदीप यादव ने तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन बड़े विकेट अपने नाम किए। कुलदीप ने तीन विकेट लेने के साथ ही भुवनेश्वर कुमार के बड़े रिकॉर्ड को भी चकनाचूर कर दिया है। कुलदीप ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 50 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। चाइनामैन गेंदबाज ने भारत की तरफ से सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 09 Aug 2023 10:44 PM (IST)
Hero Image
Kuldeep Yadav: कुलदीप यादव ने भुवनेश्वर कुमार के बड़े रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में कुलदीप यादव का जादू सिर चढ़कर बोला। कुलदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 28 रन खर्च किए और तीन बड़े विकेट अपने नाम किए। चाइनामैन गेंदबाज की धुन पर कैरेबियाई बल्लेबाज पूरी तरह से नाचते हुए नजर आए। कुलदीप ने तीन विकेट चटकाने के साथ ही भुवनेश्वर कुमार का बड़ा रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर दिया है।

कुलदीप ने तोड़ा भुवी का रिकॉर्ड

दरअसल, भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली जानी वाली टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अब तक भुवनेश्वर कुमार के नाम था। भुवी ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ खेलते हुए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कुल 13 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि, भुवनेश्वर के इस रिकॉर्ड को अब कुलदीप यादव ने चकनाचूर कर डाला है। तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में तीन विकेट लेने के साथ ही कुलदीप भुवी से आगे निकल गए हैं। कुलदीप के नाम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में कुल 15 विकेट दर्ज हो गए हैं।

कुलदीप के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

कुलदीप ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 50 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। चाइनामैन गेंदबाज ने यह उपलब्धि सिर्फ अपने 30वें मैच में हासिल की है। कुलदीप भारत की तरफ से इस फॉर्मेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा है। चहल ने 50 विकेट लेने का कारनामा 34 मैच में किया था, तो बुमराह ने 41 मैचों में यह मुकाम हासिल किया था।

कुलदीप का लाजवाब स्पेल

कुलदीप यादव ने तीसरे टी-20 इंटनरेशनल मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में 28 रन देकर 3 बड़े विकेट झटके। कुलदीप ने एक ही ओवर में निकोलस पूरन और सेट बल्लेबाज ब्रेंडन किंग की पारी का अंत किया। कुलदीप के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में पूरन स्टंप आउट हुए, तो ब्रेंडन किंग गेंद को सीधा कुलदीप के हाथों में मार बैठे।