Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI: Tilak Verma डेब्‍यू मैच में छाए, हवाई फायर करके टीम इंडिया के कप्‍तान का तोड़ा रिकॉर्ड

ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फटाफट क्रिकेट में तिलक (Tilak Varma) ने डेब्यू किया। पहले मैच में भारत के लिए 39 रन बनाए। इस पारी के दौरान तिलक वर्मा ने 22 गेंदों का सामना किया। इस आकर्षक पारी के दौरान तिलक वर्मा ने दो चौके और तीन छक्के जड़े। तिलक ने इस शानदार पारी के दौरान एक अनोखा कारनाम किया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 04 Aug 2023 04:34 PM (IST)
Hero Image
तिलक वर्मा ने डेब्यू मैच में बनाए 39 रन। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज (WI vs IND 1st T20I) के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में कैरेबियाई टीम ने बाजी मारी। भारत को 4 रन से शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले टी20I में भारत की तरफ से मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) और तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने डेब्यू किया। तिलक ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए।

ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फटाफट क्रिकेट में तिलक (Tilak Varma) ने डेब्यू किया। पहले मैच में भारत के लिए 39 रन बनाए। इस पारी के दौरान तिलक वर्मा ने 22 गेंदों का सामना किया। इस आकर्षक पारी के दौरान तिलक वर्मा ने दो चौके और तीन छक्के जड़े। तिलक ने इस शानदार पारी के दौरान एक अनोखा कारनाम किया। उन्होंने भारतीय टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया।

Tilak Varma ने तोड़ा Rohit Sharma का रिकॉर्ड

दरअसल, भारत की तरफ से 20 साल या उससे कम उम्र में एक ही मैच में ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था। 2007 में रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 छक्के जड़े थे। 2019 में वाशिंगटन सुंदर ने बांग्लादेश के खिलाफ दो छक्के लगाकर इस रिकॉर्ड की बराबरी की थी, लेकिन 3 अगस्त को तिलक वर्मा ने इन दोनों को पछाड़ते हुए तीन छक्के जड़ दिए।

WI ने भारत को दी 4 रन से मात

बता दें कि गुरुवार को खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रन बनाए थे। कैरेबियन कप्तान रोवमन पॉवेल ने 48 रन की पारी खेली थी। जबकि निकोलस पूरन ने 41 रन बनाकर अपने कप्तान का साथ दिया था। वहीं, भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 145 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 21 रन और तिलक वर्मा ने 39 रन का योगदान दिया।