Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यशस्वी जायसवाल-शुभमन गिल की ऐतिहासिक साझेदारी, नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि, रोहित-राहुल के रिकॉर्ड की हुई बराबरी

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे टी-20 मैच में बल्ले से जमकर धमाल मचाया। यशस्वी ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की पहली फिफ्टी जमाई तो गिल ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए फॉर्म में वापसी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 165 रन की यादगार पार्टनरशिप की। यशस्वी-गिल ने रोहित-राहुल के छह साल पुराने रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 13 Aug 2023 05:06 PM (IST)
Hero Image
यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की जोड़ी ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से जमकर महफिल लूटी। यशस्वी ने तूफानी अंदाज में अपने टी-20 इंटनरेशनल करियर का पहला अर्धशतक जमाया, तो गिल ने भी चौके-छक्कों की बारिश करते हुए फॉर्म में वापसी की। यशस्वी-गिल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी निभाते हुए रोहित शर्मा और केएल राहुल के छह साल पुराना रिकॉर्ड की बराबरी भी कर डाली है।

यशस्वी-गिल का धमाल

चौथे टी-20 में 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 165 रन जोड़ डाले। यशस्वी 84 रन बनाकर नाबाद लौटे, तो गिल ने 77 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

यशस्वी-गिल की जोड़ी द्वारा की गई 165 रन की साझेदारी भारत की ओर से संयुक्त रूप से टी-20 इंटनरेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप भी है। दोनों ने रोहित शर्मा और केएल राहुल के छह साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोहित-राहुल ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए पहले विकेट के लिए 165 रन जोड़े थे।

The next generation of Indian cricket is stepping up 👊

✍: https://t.co/xXvuq14sVC pic.twitter.com/8hVq9NjEhW

— ICC (@ICC) August 13, 2023

यशस्वी ने जड़ी पहली फिफ्टी

यशस्वी जायसवाल का बल्ला फ्लोरिडा में खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में जमकर बोला। बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने टी-20 इंटनरेशनल करियर की अपनी पहली फिफ्टी जमाई। यशस्वी ने अपनी 84 रन की पारी में 11 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के जमाए।

यशस्वी ने शुभमन गिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी जमाई, जिसके बूते भारतीय टीम 179 रन के लक्ष्य को 17 ओवर में ही हासिल करने में सफल रही। शुभमन गिल ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 77 रन की दमदार पारी खेली। गिल ने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और पांच छक्के जमाए।