Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs ENG W Test: Rahul Dravid के नक्शेकदम पर RCB की स्टार खिलाड़ी, डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ते ही रचा इतिहास

Shubha Satheesh Debut Test भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने मैच मेंटॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 47 रन के स्कोर तक भारत ने शुरुआती विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद डेब्यूटेंट शुभा सतीश (Shubha Satheesh) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम की पारी को संभाला।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 14 Dec 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
Shubha Satheesh ने डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़कर रचा इतिहास

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND W vs ENG W: भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 47 रन के स्कोर तक भारत ने शुरुआती विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद डेब्यूटेंट शुभा सतीश (Shubha Satheesh) ने टीम की पारी को संभाला और जेमिममा रोड्रिग्स के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की। शुभा सतीश ने अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली शुभा सतीश दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

Shubha Satheesh ने डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़कर रचा इतिहास

दरअसल, भारतीय महिला टीम (IND W vs ENG W) की तरफ से शुभा सतीश (Shubha Satheesh)ने एकमात्र महिला टेस्ट में बल्ले से अहम पारी खेली। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में चमक बिखेरी और भारत के लिए ठोस अर्धशतक दर्ज किया। भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के शुरुआती झटकों के बाद सतीश ने जेमिमा रोड्रिग्स के साथ शतकीय साझेदारी की और अर्धशतक भी जमाया। भारतीय महिला द्वारा दूसरा सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक सतीश के बल्ले से निकला।

बता दें कि सतीश ने 76 गेंदों का सामना करते हुए 69 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें 13 चौके शामिल रहे। सतीश के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय महिला द्वारा दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया हैं। 24 साल की इस खिलाड़ी ने 49 गेंदों पर ये खास उपलब्धि हासिल की।

संगीता दबीर के नाम संयुक्त रूप से किसी महिला द्वारा सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिन्होंने साल 1995 में इंग्लैंड के खिलाफ 40 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। वहीं, संगीता दबीर के साथ संयुक्त रूप से श्रीलंका की वैनेसा बोवेन का नाम शामिल है।

Rahul Dravid के नक्शेकदम पर चली Shubha Satheesh

बता दें कि शुभा सतीश टेस्ट डेब्यू मैच पर अर्धशतक बनाने वाली पहली महिला कर्नाटक (केएससीए) खिलाड़ी बन गई हैं। वहीं, पुरुष टेस्ट में गुंडप्पा विश्वनाथ और राहुल द्रविड़ ने यह खास उपलब्धि हासिल की थी।

यह भी पढ़ें: David Warner का बड़ा धमाका, आखिरी टेस्ट सीरीज में ठोका तूफानी शतक; Ricky Ponting के रिकॉर्ड को किया धराशायी