Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND-W vs ENG-W: इंग्लैंड की बैटर्स पर कहर बनकर टूटीं Deepti Sharma, डीवाई पाटिल में रचा इतिहास; ऐसा करने वाली बनीं दूसरी भारतीय प्लेयर

दीप्ति शर्मा की घूमती गेंदों के आगे इंग्लैंड की बल्लेबाजों ने बेहद आसानी से घुटने टेक दिए। कोई भी इंग्लिश बैटर दीप्ति का क्रीज पर टिककर सामने नहीं कर सकी। भारतीय गेंदबाज ने 33 गेंदों के भीतर इंग्लैंड की पांच बैटर्स को पवेलियन की राह दिखाई। पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम महज 136 रन बनाकर ऑलआउट हुई। भारतीय टीम ने 292 रन की बढ़त हासिल की है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 15 Dec 2023 03:43 PM (IST)
Hero Image
IND W vs ENG W: दीप्ति शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए झटके पांच विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। डीवाई पाटिल के मैदान पर खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में दीप्ति शर्मा ने इतिहास रच दिया है। दीप्ति इंग्लैंड की बैटर्स पर कहर बनकर टूटीं और उन्होंने महिला टेस्ट क्रिकेट का सबसे बेहतरीन स्पेल फेंका। दीप्ति ने 5.3 ओवर के स्पेल में महज 7 रन खर्च किए और पांच इंग्लिश बैटर्स को पवेलियन की राह दिखाई। इससे पहले बल्लेबाजी में दीप्ति ने 67 रन की दमदार पारी भी खेली।

दीप्ति शर्मा ने रचा इतिहास

दीप्ति शर्मा की घूमती गेंदों के आगे इंग्लैंड की बल्लेबाजों ने बेहद आसानी से घुटने टेक दिए। कोई भी इंग्लिश बैटर दीप्ति का क्रीज पर टिककर सामने नहीं कर सकी। भारतीय गेंदबाज ने 33 गेंदों के भीतर इंग्लैंड की पांच बैटर्स को पवेलियन की राह दिखाई। पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम महज 136 रन बनाकर ऑलआउट हुई। दीप्ति टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से एक पारी में पांच विकेट लेने वाली दूसरी गेंदबाज बनी हैं।

— Johns. (@CricCrazyJohns) December 15, 2023

ऐसा करने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी बनीं दीप्ति

दीप्ति शर्मा टेस्ट क्रिकेट में एक ही पारी में अर्धशतक जमाने के साथ-साथ पांच विकेट लेने वाली दूसरी भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। दीप्त ने बल्ले से दमदार प्रदर्शन करते हुए 113 गेंदों पर 67 रन की शानदार पारी खेली। दीप्ति ने इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में दूसरा बेस्ट स्पेल फेंका।

यह भी पढ़ेंWI vs ENG: Andre Russell के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, गेंदबाजी में जमकर लुटाए रन, अनचाहे क्लब में जुड़ा कैरेबियाई गेंदबाज का नाम

भारतीय टीम को मिली 292 रन की लीड

बल्लेबाजों के बाद दीप्ति शर्मा की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 292 रन की विशाल बढ़त हासिल की है। पहले बैटिंग करते हुए भारत की पूरी टीम 428 रन बनाकर ऑलआउट हुई, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 136 रन पर ढेर हो गई। दीप्ति के अलावा गेंदबाजी में भारत की तरफ से स्नेह राणा ने भी दो विकेट अपने नाम किए, जबकि रेणुका सिंह और पूजा की झोली में एक-एक विकेट आया।