Move to Jagran APP

केएल राहुल वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली 74 रन की पारी, बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे रोहित शर्मा

India vs Western Australia वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे तो टीम के अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 02:51 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल (एपी फोटो)
नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। India vs Western Australia practice match: भारत और वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा प्रैक्टिस मैच पर्थ के वाका मैदान पर खेला गया और इस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। पहले प्रैक्टिस मैच में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम इस मैच में विरोधी टीम पर हावी नहीं हो पाई और नतीजतन उसे 36 रन से मैच में हार मिली। इस मैच में रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल ने टीम की कप्तानी की थी और उन्होंने कप्तानी पारी भी खेली। इस मैच में केएल राहुल एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने वेस्टर्न आस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजों से जमकर लोहा लिया तो वहीं अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया। 

केएल राहुल ने लगाया अर्धशतक, रोहित शर्मा ने नहीं की बल्लेबाजी

इस मैच में केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत रिषभ पंत ने की थी। रोहित शर्मा ना तो ओपनिंग करने आए और ना ही वो बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे। केएल राहुल ने टीम की कप्तानी की और अच्छी  बल्लेबाजी भी की। केएल राहुल ने इस मैच में 55 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 2 छक्के व 9 चौके जमाए। सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली को बिना मैदान पर उतरी टीम इंडिया के लिए राहुल को छोड़कर अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया। 

राहुल को छोड़ अन्य भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

इस मैच में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का नहीं खेलना टीम के लिए सही फैसला साबित नहीं हुआ वहीं विराट कोहली का दोनों प्रैक्टिस में नहीं खेलने का फैसला हैरान करने वाला रहा। दूसरे मैच की बात करें तो भारतीय बल्लेबाजों में रिषभ पंत 9 रन, दीपक हुड्डा 6 रन, हार्दिक पांड्या 17 रन, अक्षर पटेल 2 रन, दिनेश कार्तिक 10 रन, हर्षल पटेल 2 रन, भुवी शून्य रन तो आर अश्विन ने नाबाद 2 रन की पारी खेली। इस मैच में वेस्टर्न आस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 168 रन बनाए तो वहीं भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 132 रन बनाए और उसे हार मिली।