Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shubman Gill Video: शतक जमाने के बाद शुभमन गिल के सेलिब्रेशन ने जीता सबका दिल, आप भी देखिए वीडियो

India vs Zimbabwe 3rd ODI जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में गिल के बल्ले से हरारे के मैदान पर रिकॉर्ड पारी देखने को मिली। उन्होंने 130 रन बनाने के साथ ही मुश्किल में घिरी टीम इंडिया को 289 रन तक पहुंचाया।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Mon, 22 Aug 2022 05:48 PM (IST)
Hero Image
भारतीय ओपनर शुभमन गिल (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भारतीय ओपनर शुभमन गिल के लिए यादगार बन गई। इस दौरे पर उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए और अपने करियर का पहला शतक भी जमाया। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में गिल के बल्ले से हरारे के मैदान पर रिकॉर्ड पारी देखने को मिली। उन्होंने 130 रन बनाने के साथ ही मुश्किल में घिरी टीम इंडिया को 289 रन तक पहुंचाया।

सोमवार 22 अगस्त को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया। केएल राहुल और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की लेकिन 30 रन पर राहुल और फिर 40 रन बनाने के बाद धवन अपना विकेट गंवा बैठे। शुभमन गिल ने तीसरे नंबर पर आने के बाद को एक छोर थामे रखा और ईशान किशन के साथ रन को आगे बढ़ाया। गिल के 130 रन और ईशान के 50 रन की बदौलत भारत ने 8 विकेट पर 289 रन का स्कोर खड़ा किया।

शुभमन का पहला इंटरनेशनल शतक

गिल ने 82 गेंद पर 12 चौके की मदद से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला शतक जमाया। 51 गेंद पर हाफ सेंचुरी पूरी करने वाले इस बल्लेबाज ने अगले पचास रन महज 31 गेंद पर पूरे किए। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ वह 98 रन पर नाबाद रहते हुए बारिश की वजह से शतक से दूर रह गए थे। मैच के दौरान बारिश ने दखल डाली और अंपायर ने मुकाबले को रोकने का इशारा किया था। 98 रन पर खेल रहे गिल वापस लौटे लेकिन इसके बाद दोबारा जब मैच शुरू हुआ तो बल्लेबाजी वेस्टइंडीज को दी गई, भारतीय पारी को खत्म कर दिया गया।

गिल का शानदार सेलिब्रेशन

जिम्बाब्वे के खिलाफ गिल ने अपने करियर का पहला शतक बनाने के बाद शानदार सेलिब्रेशन किया। शतक पूरा होने के बाद उन्होंने जब हेल्मेट उतारा तो चेहरे पर राहत के साथ चमचमाती मनमोहक मुस्कान थी। उन्होंने किसी स्टार परफॉर्मर की तरह झुककर दर्शकों का अभिवादन किया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही चुकी है।