Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तीसरे T20I में कंगारुओं को धूल चटाना के लिए तैयार हरमनप्रीत एंड कंपनी, सीरीज में जीत दर्ज कर दोहराना चाहेगी 2015-16 का इतिहास

भारतीय महिला टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू जमीन पर तीन मैचों की टी20 सीरीज देख रही है। भारतीय महिला टीम मंगलवार को कंगारू टीम के खिलाफ सीरीज में जीत दर्ज करके इतिहास रचने की कोशिश करेगी। अब 1-1 की बराबरी पर है। हरमनप्रीत की टीम के पास वर्ल्ड चैपियन को हराने का मौका है। भारत के पास जीत का बड़ा मौका है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 08 Jan 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज देख रही है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind W vs AUS W 3rd T20I: भारतीय महिला टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू जमीन पर तीन मैचों की टी20 सीरीज देख रही है। भारतीय महिला टीम मंगलवार को कंगारू टीम के खिलाफ सीरीज में जीत दर्ज करके इतिहास रचने की कोशिश करेगी।

सीरीज में जीत पर होंगी भारत की निगाहें

भारत ने पहले मैच में शानदार जीत दर्ज की थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने दूसरे मैच में जीत दर्ज की थी। इसके चलते सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है। हरमनप्रीत की टीम के पास वर्ल्ड चैपियन को हराने का मौका है।

2015-16 में जीती थी सीरीज

भारत ने अब तक ऑस्ट्रेलिया Ind W vs Aus W के खिलाफ 2015-16 में पांच मैचों की सीरीज में जीत दर्ज की थी। इसके अलावा भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में शानदार जीत दर्ज करके इतिहास रचा है। भारत ने पहले मैच में अपना दबदबा बनाया और 9 विकेट से दमदार जीत दर्ज की। 

ये भी पढ़ें:- दूसरे T20I में AUS को धूल चटाने के लिए तैयार हरमनप्रीत ब्रिगेड, नेट पर जमकर बहाया पसीना, सीरीज में जीत दर्ज करने पर होगी टीम की निगाहें

शांत है हरमनप्रीत का बल्ला

ऐसे में हरमनप्रीत कौर Harmanpreet kaur का बल्ला भी इन दिनों शांत नजर आ रहा है। उन्होंने पिछले 10 मैचों में एक भी शतक या अर्धशतक नहीं लगाया है। हालांकि दीप्ति शर्मा Deepti Sharma टीम में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर रही है।  अगर हम पिच की बात करें तो पहले दो मैचों में गेंदबाजों को पिच से काफी मदद मिली है।

घरेलू मैदान का फायदा उठाना चाहेगी भारतीय टीम

इसके अलावा गेंद और बल्ले के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिल रहा है। दोनों टीमें इस मैच में जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगी। भारत अपने घरेलू मैदान पर परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए सीरीज में जीत दर्ज करके अपना रिकॉर्ड बेहतर बनाने की कोशिश करेंगी। 

ये भी पढ़ें:- Ind W vs AUS W Live streaming: ODI में मिली शर्मनाक हार का बदला लेने उतरेगी हरमनप्रीत ब्रिगेड, यहां ले सकेंगे T20I सीरीज का लुत्फ