Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: LSG ने जिसे नहीं समझा काबिल, उसने अकेले 8 विकेट लेकर मचाया कोहराम; बल्लेबाजों में भरा अपना खौफ!

विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप डी मैच में अपने 9 ओवर के कोटे में अर्पित गुलेरिया ने अकेले 8 बल्लेबाजों का शिकार कर लिस्ट ए क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया। गुलेरिया लिस्ट-ए क्रिकेट के एक मैच में आठ बल्लेबाजों को आउट करने वाले ओवरऑल तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। वहीं अर्पित ये कमाल करने वाले पहले भारतीय पेसर बने।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 06 Dec 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
Gujarat vs Himachal: Arpit Guleria ने 8 विकेट लेकर रचा इतिहास

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Arpit Guleria 8 Wickets: विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में मंगलवार को एक रोमांचक मैच खेला गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश का सामना गुजरात से हुआ। इस मैच में हिमाचल प्रदेश के गेंदबाजों गुजरात टीम के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया। हिमाचल टीम के एक गेंदबाज ने गेंद से कहर बरपाते हुए अकेले 8 विकेट झटके और विरोधी टीम के बल्लेबाजों के मन में अपना खौफ पैदा किया।

इस युवा गेंदबाज का नाम अर्पित गुलेरिया है, जिन्होंने 9 ओवर्स में 50 रन देकर 8 विकेट हासिल किए। हालांकि, फिर भी हिमाचल प्रदेश टीम को जीत हासिल नहीं हो सकी। गुजरात ने हिमाचल को 8 रन से हरा दिया। इस मैच में भले ही हिमाचल टीम के हाथ निराशा लगी हो, लेकिन अर्पित गुलेरिया ने कमाल का प्रदर्शन कर हर किसी का ध्यान अपने ओर खींच लिया।

Gujarat vs Himachal: Arpit Guleria ने 8 विकेट लेकर रचा इतिहास

विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप डी मैच में अपने 9 ओवर के कोटे में अर्पित गुलेरिया ने अकेले 8 बल्लेबाजों का शिकार कर लिस्ट ए क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया। गुलेरिया लिस्ट-ए क्रिकेट के एक मैच में आठ बल्लेबाजों को आउट करने वाले ओवरऑल तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। वहीं, अर्पित ये कमाल करने वाले पहले भारतीय पेसर बने। बता दें कि अर्पित से पहले स्पिनर शाहबाज नदीम और राहुस संघवी इस कारनामे को अंजाम दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे में सिर चढ़कर बोला KKR के गेंदबाज का जादू, 9 रन देकर झटके पांच विकेट; तमिलनाडु ने 10 विकेट से मारा मैदान

गुजरात ने हिमाचल को 8 रन से हराया

अगर मैच की बात करें तो चंडीगढ़ के सेक्‍टर 16 स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टीम 49 ओवर्स में 327 रन बनाकर आउट हो गई। इसके जवाब में हिमाचल प्रदेश की टीम 49.5 ओवर में 319 रन पर ढेर हो गई और मैच 8 रन से हार गई।

IPL 2024 ऑक्शन से पहले LSG ने किया रिलीज

आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने अर्पित गुलेरिया को रिलीज किया। आईपीएल के पिछले सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चोटिल मयंक यादव की जगह अर्पित गुलेरिया को शामिल किया था, लेकिन आईपीएल 2024 से पहले उन्हें रिलीज कर दिया। अब घरेलू क्रिकेट में अर्पित ने शानदार प्रदर्शन कर हर किसी को हैरान कर दिया है। ऐसे में उम्मीद कि जा रही है कि अर्पित पर ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है।