Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ishan Kishan: इशान किशन का मैदान पर दिखा तूफान, 7 छक्कों के साथ खेली नाबाद शतकीय पारी

Ishan Kishan Hundred भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज इशान किशन ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टूर्नामेंट 2022 में ओडिसा के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेली। उन्होंने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया और अपनी पारी के दौरान 7 छक्के लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 20 Oct 2022 09:11 PM (IST)
Hero Image
इशान किशन ने ओडिसा के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय बल्लेबाज इशान किशन का बेहतरीन फार्म सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टूर्नामेंट 2022 में भी जारी है और उन्होंने एलीट ग्रुप ई के मुकाबले में ओडिसा के खिलाफ बेहतरीन नाबाद शतकीय पारी खेली। इशान किशन की इस पारी के दम पर उनकी टीम झारखंड ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 188 रन का स्कोर खड़ा किया। हालांकि ओडिसा की टीम झारखंड के खिलाफ 19.2 ओवर में 117 रन पर आलआउट हो गई और इसटीम को 95 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

इशान किशन ने खेली नाबाद 102 रन की पारी

इशान किशन इस मैच में अपनी टीम झारखंड के लिए ओपनिंग करने आए और नाबाद शतकीय पारी खेलकर पवेलियन वापस गए। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज पंकज कुमार सिर्फ एक गेंद का सामना करके डक पर आउट हो गए, लेकिन इशान किशन ने मोर्चा पूरी तरह से संभाल लिया और शतक लगाकर टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया। उन्होंने 64 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 102 रन की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 159.38 का रहा। इशान किशन ने इस मैच में अपना शतक छक्का लगाकर पूरा किया। 

वहीं कप्तान विजय सिंह ने 18 रन की पारी खेली जबकि कुमार सूरज ने 32 रन तो वहीं अनुकूल राय ने 15 रन बनाए। वहीं दूसरी तरफ ओडिसा के ओपनर बल्लेबाज शांतनु मिश्रा ने 50 गेंदों पर 2 छक्के व 5 चौकों की मदद से 54 रन बनाए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। शांतनु के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया तो वहीं झारखंड की तरफ से शाहबाज नदीम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। शाहबाज ने 4 ओवर में 21 रन देकर ये विकेट लिए तो वहीं अनुकूल राय ने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 सफलता अर्जित की।