Move to Jagran APP

Ishan Kishan: इशान किशन ने रांची में खेली वनडे करियर की बेस्ट पारी, रोहित शर्मा और गांगुली का रिकार्ड तोड़ा

Ishan Kishan missed century भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन ने एम एस धौनी के होम टाउन रांची में अपने वनडे क्रिकेट करियर की बेस्ट पारी खेली लेकिन वो सिर्फ 7 रन से अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाने से चूक गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 09 Oct 2022 08:20 PM (IST)Updated: Sun, 09 Oct 2022 08:20 PM (IST)
Ind vs SA 2nd ODI Ishan Kishan (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। इस मैच में कप्तान शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं इसके बाद शुभमन गिल भी 28 रन पर पवेलियन लौट गए। अब इशान किशन पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई और उन्हें इसे बखूबी निभाया और जबरदस्त पारी खेलते हुए 93 रन बनाए। 

रांची में इशान किशन का कमाल, शतक लगाने से चूके

इशान किशन अपने वनडे क्रिकेट करियर का पहला शतक टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के होमटाउन रांची में लगाने से चूक गए। इशान किशन ने इस मैच में 84 गेंदों पर 7 छक्के व 4 चौकों की मदद से 93 रन की बेहतरीन पारी खेली और सिर्फ 8 रन से सेंचुरी पूरी करने से चूक गए। इशान किशन ने तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर टीम के लिए 161 रन की शानदार साझेदारी की और भारतीय पारी को संभालने में जबरदस्त भूमिका अदा की। इसके अलावा ये वनडे क्रिकेट में इशान किशन की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी भी साबित हुई। 

इशान किशन ने तोड़ दिया रोहित शर्मा व गांगुली का रिकार्ड

रोहित शर्मा ने इस मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुल 7 छक्के लगाए और रोहित शर्मा और सौरव गांगुली का रिकार्ड तोड़ दिया। वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक पारी में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में इशान किशन दूसरे नंबर पर आ गए और उन्होंने गांगुली और रोहित को पीछे यानी तीसरे नंबर पर धकेल दिया। गांगुली और रोहित शर्मा ने वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक पारी में छह-छह छक्के लगाए थे। वहीं इस मामले में पहले नंबर पर यूसुफ पठान 8 छक्कों के साथ पहले नंबर पर हैं। 

वनडे की एक पारी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टाप 4 भारतीय बल्लेबाज-

8 छक्के - युसूफ पठान

7 छक्के - ईशान किशन

6 छक्के - सौरव गांगुली

6 छक्के - रोहित शर्मा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.