Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind Vs Eng: तलवार की धार और बुमराह की रफ्तार का कोई सानी नहीं, स्विंग यॉर्कर से बल्लेबाज को उलझाया और स्टंप्स का डंडा बाहर

Jasprit bumrah dismissed Ollie pope भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जमकर धोया और पहली पारी में शानदार 6 विकेट अपने नाम किए। बुमराह ने अपने स्पैल में जो रूट और फिर ओली पोप को पवेलियन भेजा। बुमराह ने पोप को पांचवीं बार पवेलियन भेजा है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 03 Feb 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जमकर धोया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Jasprit Bumrah fine yorker to ollie pope: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जमकर धोया और पहली पारी में शानदार 6 विकेट अपने नाम किए।

पोप को किया गुमराह

बुमराह Jasprit Bumrah ने अपनी रिवर्स स्विंग यॉर्कर पर ओली पोप को गुमराह किया। पोप को अंदाजा नहीं था कि गेंद अंदर की ओर स्विंग करेंगी, जिससे मिडिल और लेग स्टंप्स का डंडा बाहर निकल गया। बुमराह ने अपनी गेंद से दो मासूम स्टंप्स का बुरी तरह से शिकार किया।

बुमराह ने 10 पारियों में ओली पोप को पांचवी बार पवेलियन भेजा। इससे पहले 196 रन की पारी खेलने के बाद भी बुमराह ने ही पोप का विकेट अपने नाम किया था। 

रूट को भेजा पवेलियन

बुमराह ने अपने स्पैल में जो रूट और फिर ओली पोप Ollie Pope को पवेलियन भेजा। ओली पोप को बुमराह ने इनस्विंग यॉर्कर पर पवेलियन भेजा। बुमराह ने पहले अपनी गेंद पर जो रूट को उलझाया और गेंद को अंदर और बाहर दोनों ओर स्विंग किया।

रूट को उकसाया

बुमराह ने रूट Joe Root को अंदर आकर मारने के उकसाया और गेंद बल्ले से एज लगकर शुभमन गिल के हाथों में समा गई। बुमराह ने जो रूट को आठवीं बार पवेलियन की राह दिखाई है। उन्होंने  20 पारियों में 8 बार रूट का शिकार किया है। 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: Ind Vs Eng: विशाखापट्टनम में Yashasvi Jaiswal ने बल्ले से मचाया गदर, दोहरा शतक जड़ विराट-रोहित के क्लब में मारी धमाकेदार एंट्री

स्टोक्स का किया शिकार

इसके बाद बुमराह ने एक बार फिर अपनी स्विंग का कमाल दिखाते हुए जॉनी बेयरस्टो को पवेलियन भेजा। बुमराह ने अपनी गेंद को बाहर की ओर स्विंग कराते हुए सीधा शुभमन गिल के हाथों में कैच थमाया। बुमराह ने स्टोक्स को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा। स्टोक्स को अपने आउट होने का यकीन नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: IND Vs ENG: "ब्रैडमैन से भी..." पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने तूफानी पारी के बाद 'स्पेशल' Yashasvi की क्रिकेट के 'डॉन' से की तुलना