Move to Jagran APP

IND vs ENG 2024: भारत के खिलाफ 23 रन बनाकर इतिहास रच गए Jos Buttler, रोहित-कोहली के क्लब में मारी एंट्री

भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद इंग्लैंड का सफर खत्म हो गया। टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से हराकर साल 2022 की हार का बदला लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय स्पिन अटैक के आगे नतमस्त दिखे। कुलदीप और अक्षर पटेल ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 28 Jun 2024 09:46 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 09:46 AM (IST)
टी20 वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने जोस बटलर। फोटो- ICC

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने भारत के खिलाफ गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में एक खास उपलब्धि हासिल की। बटलर ने 15 गेंद में 4 चौकों की मदद से 23 रन की पारी खेली। भले ही बटलर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे, लेकिन उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दरअसल, भारत के खिलाफ बटलर ने अपनी इस पारी के दौरान टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में 1000 रन पूरे कर लिए। वह इस आंकड़े तक पहुंचने वाले इंग्लैंड के पहले और दुनिया के चौथे खिलाड़ी बने। उनसे पहले विराट कोहली (1216), रोहित शर्मा (1211) और महेला जयवर्धने (1016) ने यह कमाल किया है। इंग्लैंड के लिए मौजूदा वर्ल्ड कप में कप्तान जोस बटलर ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 7 पारियों में 42.80 की औसत से 214 रन बनाए।

स्पिन अटैक के आगे फेल हुई इंग्लैंड

बटलर टूर्नामेंट में अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद इंग्लैंड का सफर खत्म हो गया। टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से हराकर साल 2022 की हार का बदला लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय स्पिन अटैक के आगे नतमस्त दिखे।

यह भी पढे़ं- IND vs ENG: फाइनल में पहुंचने पर Rohit Sharma का दिल हुआ बाग बाग, बोले- अब तक हमारी सफलता की यही कहानी रही

16.4 ओवर में हुई ऑल आउट

बात करें मैच की तो टॉस हारकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। रोहित शर्मा (57) और सूर्यकुमार (47) की दमदार पारियों की बदौलत कठिन पिच पर भारत ने 171 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की हालत खराब रही। अक्षर पटेल के दिए शुरुआती झटकों से टीम कभी उबर ही नहीं पाई। पूरी इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 103 रन बनाकर सिमट गई।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: भारत ने वसूला दोगुना लगान तो खिसिया गए josh Buttler, हारने के बाद बताया कहां हो गई गलती


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.