Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ZIM vs OMAN: ओमान के बल्लेबाज Kashyap Prajapati ने रचा इतिहास, शतक जड़ने के बाद जड्डू की स्टाइल में मनाया जश्न

ओमान के बल्लेबाज कश्यप प्रजापति ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा। शतक जड़े ने के बाद भारतीय टीम के आलराउंडर रवींद्र जडेजा की तरह तलवार बाजी करते हुए इसका जश्न मनाया। कश्यप ओमान के पहले ऐसे बल्लेबाज बने जिन्होंने किसी पूर्ण सदस्यीय टीम के खिलाफ शतक जड़ा हो। हालांकि उनका शतक भी टीम को जीत नहीं दिला सका।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 29 Jun 2023 09:51 PM (IST)
Hero Image
Kashyap Prajapati ने वनडे करियर का जड़ा पहला शतक। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर के सुपर-6 के पहले मैच में ओमान के बल्लेबाज कश्यप प्रजापति ने शतक लगाकर इतिहास रच दिया। कश्यप प्रजापति किसी टेस्ट खेलने वाली टीम के खिलाफ शतक जड़ा है। ऐसा करने वाले वाले वह ओमान के पहले खिलाड़ी बने। कश्यप प्रजापति ने अपने वनडे करियर का यह पहला शतक जड़ा है।

जिम्बाब्वे द्वारा दिए गए विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए कश्यप प्रजापति ने 93 गेंद पर शतक पूरा किया। इससे पहले वह आयरलैंड के खिलाफ 72 रन की पारी खेल चुके हैं। आईसीसी की पूर्ण सदस्यीय टीम के खिलाफ (टेस्ट और वनडे खेलने वाली टीम) कश्यप ने पहला शतक जड़ा है। कश्यप ने आकिब इलयास (45) के साथ 99 गेंद पर 83 रन की साझेदारी निभाई।

जडेजा की स्टाइल में मनाया जश्न

ओमान के बल्लेबाज कश्यप प्रजापति ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा। शतक जड़े ने के बाद भारतीय टीम के आलराउंडर रवींद्र जडेजा की तरह तलवार बाजी करते हुए इसका जश्न मनाया। कश्यप ओमान के पहले ऐसे बल्लेबाज बने, जिन्होंने किसी पूर्ण सदस्यीय टीम के खिलाफ शतक जड़ा हो। हालांकि उनका शतक भी टीम को जीत नहीं दिला सका।

— Ashray Patil (@patilashray031) June 29, 2023

2021 में किया था वनडे में डेब्यू

गौरतब हो कि कश्यप ने ओमान के लिए वनडे क्रिकेट में अब तक 28 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 27 पारियों में लगभग 30 की औसत से 790 से बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं। उनकी स्ट्राइक रेट 75.16 है। कश्यप ने अपना पहला वनडे मुकाबला 26, सितंबर 2021 को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेला था।

जिम्बाब्वे ने ओमान को हराया

बात करें मैच की तो जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 332 रन बनाए। शॉन विलियम्स ने शानदार शतक ठोका। विलियम्स ने 142 रन की पारी खेली। वहीं, 333 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय ऐसा लगा कि ओमान जीतने के लिए खेल रहा है, लेकिन कश्यप और आकिब इलयास के आउट होने के बाद टीम बिखर गई और 14 रन से मैच गंवा दिया। ओमान ने 50 ओवर में 9 विकेट 318 रन बनाए।