Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेंचुरियन में KL Rahul का बल्ले से बड़ा धमाका, जड़ा दमदार अर्धशतक, Dhoni और ये बल्लेबाज भी पहले कर चुके हैं ऐसा कमाल

भारत ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले की शुरुआत की। भारत की ओर से बल्लेबाजों ने कुछ खास कमाल नहीं किया। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टेस्ट में डेब्यू कर रहे कोएल राहुल की पारी ने टीम को कुछ मजबूती प्रदान की। पहले दिन के स्टंप्स तक 70 रन का नाबाद पारी खेलकर राहुल ने भारत को संभाला।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 27 Dec 2023 10:46 AM (IST)
Hero Image
सेंचुरियन में KL Rahul के नाम जुड़ा खास रिकॉर्ड। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। KL Rahul score 70 plus runs outside India after Dhoni And Rishabh pant: भारत ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले की शुरुआत की। इस बीच पहला दिन द. अफ्रीका के गेंदबाजों के नाम रहा।

केएल राहुल ने खली खास पारी-

भारत की ओर से बल्लेबाजों ने कुछ खास कमाल नहीं किया और भारत की शुरुआत भी काफी खराब रही। टीम ने 9 रन पर रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टेस्ट में डेब्यू कर रहे कोएल राहुल की पारी ने टीम को कुछ मजबूती प्रदान की। 

राहुल बने संकटमोचक-

भारत की ओर से सभी बल्लेबाज मामूली स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इस बीच केएल राहुल ने संकटमोचक बने। पहले दिन के स्टंप्स तक 70 रन का नाबाद पारी खेलकर राहुल ने भारत को संभाला। ऐसे में केएल राहुल वह भारतीय विकेटकीपरों के एलीट क्लब में शामिल हो गए हैं। उन्होंने इस दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है। 

ये भी पढ़ें:- SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में क्‍यों नहीं खेल रहे हैं Mohammed Shami? ये हैं असली वजह

केएल राहुल के नाम जुड़ा खास रिकॉर्ड-

राहुल भारत से बाहर विदेशी धरती पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 50 से अधिक स्कोर बनाने वाले केवल तीसरे भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड सिर्फ एमएस धोनी और ऋषभ पंत के नाम है। इससे पहले राहुल टी20 और वनडे में भारत के लिए 50 से ज्यादा रन की पारी खेल चुके हैं।

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल-

पहली बार टेस्ट में विकेटकीपर के रूप में उतरे हैं। केएल राहुल छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए। इस बीच भारत का स्कोर 107 रन पर 5 विकेट था। हालांकि बारिश के कारण पहले दिन के आखिरी सेशन में भारत ने 8 विकेट पर अपना स्कोर 208 रन तक पहुंचाया। 

ये भी पढ़ें:- बॉक्सिंग-डे टेस्ट में बढ़ी SA की मुश्किलें, फील्डिंग करते हुए चोटिल हुए Temba Bavuma, लंगड़ाते हुए गए मैदान से बाहर