Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे KL Rahul, दो विकेटकीपर को टीम में मिली जगह, Dhruv Jurel करेंगे डेब्यू

सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे केएल राहुल राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि केएल राहुल इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे और विकेटकीपर की भूमिका के लिए केएस भरत और ध्रुव जुरैल के बीच प्रतिस्पर्धा है। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की थी। पांच टेस्ट मैच को देखते हुए दो अन्य विकेटकीपर का सेलेक्शन किया गया है।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 24 Jan 2024 10:46 AM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे केएल राहुल। फोटो- एक्स

नई दिल्ली, प्रिंट। KL Rahul will not play as wicketkeeper in Ind vs Eng: सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे केएल राहुल राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि केएल राहुल इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे और विकेटकीपर की भूमिका के लिए केएस भरत और ध्रुव जुरैल के बीच प्रतिस्पर्धा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ की थी कीपिंग

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका Ind vs SA के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की थी। द्रविड़ ने कहा कि अपने चयन को लेकर स्पष्ट हैं। हमने दो अन्य विकेटकीपर को चुना है और बेशक राहुल ने दक्षिण अफ्रीका में हमारे लिए शानदार काम किया था और सीरीज ड्रा कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जुरैल हुए टीम में शामिल

पांच टेस्ट मैच को देखते हुए और इन परिस्थितियों में खेलने को लेकर चयन दो अन्य विकेटकीपर के बीच होगा। अगर बात करें भरत या जुरैल की तो भरत की अंतिम एकादश मे खेलने की संभावना ज्यादा है। जुरैल को पहली बार टीम में चुना गया है और उनके पास अनुभव की कमी है, इसलिए भरत ही विकेटकीपिंग करेंगे।

ये भी पढ़ें- इंग्लिश बल्लेबाजों का 'टेस्ट' लेंगे भारतीय स्पिनर, बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बनेंगे R Ashwin, गुरुवार से होगा पहला मैच