Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs IRE: तू चल, मैं आया... भारतीय गेंदबाजों के सामने आयरिश बैटर्स ने टेक दिए घुटने, टी20 वर्ल्‍ड कप का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया

पावरप्‍ले में आयरलैंड टीम 2 विकेट खोकर 26 रन ही बना सकी। इसके साथ ही आयरिश टीम ने वर्ल्‍ड कप में एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। 26/2 आयरलैंड का टी20 विश्‍व कप में सबसे कम स्‍कोर है। इससे पहले 2012 में आयरलैंड टीम ने कंगारू टीम के खिलाफ पावरप्‍ले में 3 विकेट के नुकसान पर 29 रन बनाए थे।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 05 Jun 2024 09:34 PM (IST)
Hero Image
आयरलैंड टीम 96 रन ही बना सकी। इमेज क्रेडिट BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्‍व कप 2024 के 8वें मुकाबले में आज भारत और आयरलैंड की भिड़ंत हो रही है। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्‍टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी। पहले बैटिंग करने आए आयरलैंड के बल्‍लेबाज तू चल, मैं आया की तर्ज पर एक के बाद एक विकेट खोते चले गए। भारतीय पेसर्स के आगे किसी भी आयरिश बल्‍लेबाज की एक नहीं चली। तेज गेंदबाजों की उम्‍दा गेंदबाजी के चलते आयरलैंड टीम सस्‍ते में सिमट गई।

पावरप्‍ले में आयरलैंड ने बनाए 26 रन

पावरप्‍ले में आयरलैंड टीम 2 विकेट खोकर 26 रन ही बना सकी। इसके साथ ही आयरिश टीम ने वर्ल्‍ड कप में एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। 26/2 आयरलैंड का टी20 विश्‍व कप में सबसे कम स्‍कोर है। इससे पहले 2012 में आयरलैंड टीम ने कंगारू टीम के खिलाफ पावरप्‍ले में 3 विकेट के नुकसान पर 29 रन बनाए थे। इसके अलावा 2010 में आयरिश टीम ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पावरप्‍ले में 4 विकेट खोकर 31 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: IND vs IRE: Kuldeep Yadav को ड्रॉप करना रोहित को पड़ेगा भारी? सोशल मीडिया यूजर्स ने भारतीय कप्‍तान की लगाई क्‍लास

पावरप्‍ले का हाल

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की ओर से एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्टर्लिंग ने पारी का आगाज किया। भारत की ओर से पहला ओवर अर्शदीप सिंह ने किया। इस ओवर में अर्शदीप ने सिर्फ 3 रन खर्च किए। दूसरा ओवर करने आए मोहम्‍मद सिराज भी किफायती साबित हुए। उन्‍होंने 1 चौके के अलावा इस ओवर में कोई रन नहीं दिया। तीसरे ओवर में अर्शदीप सिंह का कहर देखने को मिला। उन्‍होंने सिर्फ 2 रन देकर 2 शिकार भी किए। सिंह ने ओपनर एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्टर्लिंग को पवेलियन की राह दिखाई।

आखिरी ओवर रहा मेडिन

आयरलैंड की पारी का चौथा ओवर मोहम्‍मद सिराज ने किया। इस ओवर में भी उन्‍होंने 1 चौके के अलावा कोई रन खर्च नहीं किया। 5वें ओवर में अर्शदीप सिंह थोड़े महंगे साबित हुए। उन्‍होंने अपने कोटे के तीसरे ओवर में 13 रन लुटा दिए। इसमें 8 रन एक्‍ट्रा के थे। पावरप्‍ले का आखिरी ओवर रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को थमाया। बुमराह ने अपने नाम की अनुरूप ही गेंदबाजी की और पावरप्‍ले के अंतिम ओवर में कोई रन खर्च नहीं किया।

ये भी पढ़े: IND vs IRE: अमेरिका में छाया पंजाबी पुत्तर! 1 ओवर में दो विकेट लेकर मचाया कोहराम; फैंस ने बांधे तारीफों के पुल