Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madison Landsman ने ली U19 Women T20WC की पहली हैट्रिक, स्कॉटलैंड के खिलाफ किया कारनामा

Madison Landsman ने स्कॉटलैंड के लिए U19 Women T20WC वर्ल्ड कप में पहली हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ 15वें ओवर में यह कारनामा किया। उनकी हैट्रिक के दम पर साउथ अफ्रीका ने यह मैच 44 रन के अंतर से जीता।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 17 Jan 2023 09:21 AM (IST)
Hero Image
Madison Landsman ने ली स्कॉटलैंड के खिलाफ हैट्रिक (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। मेडिसन लैंड्समैन, यह वह नाम है, जिसने सोमवार को बड़ा कारनामा करते हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में पहली हैट्रिक ली और इतिहास के पन्नो में दर्ज हो गईं। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ ग्रुप स्टेज मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

हालांकि, उनकी हैट्रिक में जीत का तड़का न लगा होता यदि काइला रेनेके ने 49 गेंद पर 53 रन की पारी खेलकर साउथ अफ्रीका की टीम को 112 रन के स्कोर तक न पहुंचाया होता, क्योंकि टीम एक वक्त 20 रन के स्कोर पर 4 और 43 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी।

लेकिन स्कॉटलैंड की टीम इस लो स्कोर टोटल को भी हासिल नहीं कर पाई और साउथ अफ्रीका ने यह मैच 44 रन के अंतर से आसानी से जीत लिया। लैंड्समैन की हैट्रिक की बदौलत स्कॉटलैंड की टीम 68 रन पर ही आउट हो गई। स्कॉटलैंड की तरफ से सर्वाधिक 17 रन की पारी इमा वालसिंहमैन ने खेली। लैंड्समैन ने अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 16 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

बल्लेबाजी में काइल रेनेके चमकीं

बल्लेबाजी की बात करें तो काइल रेनेके ने न केवल साउथ अफ्रीका की तरफ से अर्धशतकीय पारी खेली, बल्कि उस वक्त पारी को संभाला जब 43 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवाकर साउथ अफ्रीका की टीम संघर्ष कर रही थी।

— ICC (@ICC) January 16, 2023

यह भी पढ़ें- IND vs NZ T20 Series 2023: न्यूजीलैंड के लिए T20I में खतरा बन सकते है यह 5 भारतीय खिलाड़ी

भारतीय टीम से बाहर चल रहे Ajinkya Rahane का छलका दर्द, कहा- 'काश मैं पहले की तरह...'