Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Marnus Labuschagne की फुर्ति के सामने फेल हुए Mahmudullah, डाइव लगाने के बाद भी हाथ लगी निराशा, देखें वीडियो

ऑस्‍ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने शनिवार को सीधा थ्रो जमाकर बांग्‍लादेश के ऑलराउंडर महमूदुल्‍लाह को रन आउट कर दिया। लाबुशेन की फुर्ती के सामने अनुभवी महमूदुल्‍लाह डाइव लगाने के बाद भी अपनी विकेट नहीं बचा पाए। लाबुशेन के रन आउट का वीडियो सोशल मीडिया पर वारयल हो गया है। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने बांग्‍लादेश को आठ विकेट से मात देकर टूर्नामेंट में लगातार सातवीं जीत दर्ज की।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sat, 11 Nov 2023 09:12 PM (IST)
Hero Image
मार्नस लाबुशेन ने महमूदुल्‍लाह को रन आउट किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन ने शनिवार को अपनी फुर्ती से बांग्‍लादेश के अनुभवी महमूदुल्‍लाह को मात दे डाली। लाबुशेन ने कवर्स की दिशा से दौड़कर गेंद पकड़ी और अंडर आर्म थ्रो मारकर महमूदुल्‍लाह को रन आउट कर दिया। रीप्‍ले में दिखा कि महमूदुल्‍लाह डाइव लगाने के बावजूद काफी दूर थे।

बता दें कि बांग्‍लादेश और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर मैच खेला गया। कंगारू टीम ने मिचेल मार्श (177*) की उम्‍दा पारी की बदौलत बांग्‍लादेश को आठ विकेट से मात दी और टूर्नामेंट में लगातार सातवीं जीत दर्ज की। मार्नस लाबुशेन के महमूदुल्‍लाह को रन आउट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया।

यह भी पढ़ें: इन चार टीमों के बीच खेला जाएगा World Cup 2023 का सेमीफाइनल, जानिए किससे होगी Team India की भिड़ंत

बार-बार देखने का मन करेगा वीडियो

यह घटना बांग्‍लादेश की पारी के 36वें ओवर की है। जोश हेजलवुड ने लेंथ बॉल डाली, जिस पर तौहिद ह्दय ने हल्‍के हाथों से कवर्स की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लेने का इशारा किया। महमूदुल्‍लाह ने अपने बल्‍लेबाज द्वारा किए कॉल को माना और स्‍ट्राइक लेने के लिए दूसरे छोर पर दौड़ पड़े।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

तब तक मार्नस लाबुशेन चीते की फुर्ती से दौड़कर आए और गेंद पकड़कर डाइव लगाई व अंडर आर्म थ्रो किया। गेंद सीधे जाकर स्‍टंप्‍स पर लगी। महमूदुल्‍लाह ने डाइव लगाई, लेकिन क्रीज के अंदर नहीं पहुंच सके। महमूदुल्‍लाह निराश होकर पवेलियन लौट गए। बता दें कि महमूदुल्‍लाह ने वर्ल्‍ड कप 2023 का अंत आठ पारियों में 328 रन के साथ किया। उनकी औसत 65.6 की रही, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है।

ऑस्‍ट्रेलिया की लगातार सातवीं जीत

बांग्‍लादेश ने शनिवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 43वें मैच में पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 306 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 44.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। कंगारू टीम ने 32 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से जीत दर्ज की। ऑस्‍ट्रेलिया की जीत के हीरो मिचेल मार्श रहे, जिन्‍होंने 132 गेंदों में 17 चौके और 9 छक्‍के की मदद से 177 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: नीदरलैंड्स के खिलाफ कौन-कौन करेगा आराम? कैसी होगी Team India की Playing 11; Rahul Dravid ने दिए सभी सवालों के जवाब