Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महा घटिया प्रदर्शन, 230 रन का पीछा करते हुए सिर्फ 16 रन पर ढेर हुई पूरी टीम, 5 बल्लेबाज तो...

9 मार्च को डरहम बनाम इगल्स के बीच खेले गए जिम्बाब्वे डोमेस्टिक टी20 कम्पिटिशन के फाइनल मुकाबले में डरहम टीम (Durham vs Mashonaland Eagles) को 213 रन से एकतरफा जीत मिली। इस मैच में 230 रन का पीछा करने उतरी मशोनलैंड ईगल्स टीम महज 16 रन पर ढेर हो गई। ईगल्स टीम ने टी20 क्रिकेट का तीसरा सबसे कम स्कोर बनाया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 10 Mar 2024 09:31 AM (IST)
Hero Image
Mashonaland Eagles की टीम महज 16 रन पर हुई ढेर (T20 Lowest Score)

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 20 ओवर यानी 120 गेंदों का पूरा क्रिकेट मैच, लेकिन 120 गेंदों के मैच में अगर कोई टीम 16 रन पर ढेर हो जाए तो फिर हैरानी तो आपको भी होगी ही। शनिवार यानी 9 मार्च को डरहम बनाम इगल्स के बीच खेले गए जिम्बाब्वे डोमेस्टिक टी20 कम्पिटिशन के फाइनल मुकाबले में डरहम टीम (Durham vs Mashonaland Eagles) को 213 रन से एकतरफा जीत मिली।

इस मैच में 229 रन का पीछा करने उतरी मशोनलैंड ईगल्स टीम महज 16 रन पर ढेर हो गई। फाइनल मुकाबले में टीम का शर्मनाक प्रदर्शन रहा। इस मैच में टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) के इतिहास का तीसरा सबसे कम स्कोर बना।

Mashonaland Eagles की टीम महज 16 रन पर हुई ढेर (T20 Lowest Score)

मशोनलैंड ईगल्स (Mashonaland Eagles) की टीम ने टी-20 क्रिकेट में तीसरा सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड बनाया है। 9 मार्च को हरारे में खेले गए जिम्बाब्वे डोमेस्टिक टी20 के फाइनल में डरहम की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए थे। इसके जवाब में ईगल्स की टीम 8.1 ओवर में ही महज 16 रन पर सिमट गई। डरहम की टीम ने फाइनल मुकाबले को 213 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। हेडन मस्टर्ड को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला, जिन्होंने नाबाद 46 रन बनाए थे।

5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके

पहले बैटिंग करते हुए डरहम की टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज ओली रोबिनसन ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 49 रन बनाए। ओली इंग्लैंड बनाम भारत के पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में शामिल नहीं थे और वह हरारे में यह फाइनल मैच खेलने पहुंचे। इस मैच में रॉबिनसन ने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए। उनके अलावा बैस डी लीड ने 58 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: दुनिया ने पहली बार देखा IPL में डबल सुपर ओवर का रोमांच, Shami की कातिलाना गेंदबाजी ने जीता था दिल; मुंबई पर भारी पड़े थे पंजाब के किंग्स

हेडन मस्टर्ड के बल्ले से नाबाद 46 रन निकले। इसके जवाब में माशोनलैंड ईगल्स की टीम की शुरुआत खराब रही। दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। मैथ्यू वेल्च 1 रन पर पवेलियन लौटे। इसके तरह पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। ईगल्स टीम के 5 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। टीम की तरफ से कोई बल्लेबाज 4 रन से ज्यादा रन का स्कोर नहीं बना पाया।

आइल ऑफ मैन के नाम सबसे कम रन का रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड आइल ऑफ मैन देश के नाम दर्ज है। 26 फरवरी 2023 को स्पेन के खिलाफ 6 टी20 के आखिरी मैच में आइल ऑफ मैन की टीम 8.4 ओवर में सिर्फ 10 रन पर ढेर हो गई थी। इसके जवाब में स्पेन ने 0.2 ओवर में बिना विकेट खोए 13 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

आइल ऑफ मैच के बाद दूसरे नंबर पर सिडनी थंडर की टीम का नाम है, जो बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 15 रन पर ढेर हो गई थी। टी20 क्रिकेट का तीसरा सबसे कम स्कोर अब Mashonaland Eagles के नाम जुड़ गया। डरहम ने 213 रन से जो जीत हासिल की वह टी20 क्रिकेट के इतिहास में तीसरी सबसे बड़े अंतर से जीत रही।

यह भी पढ़ें: WPL 2024: दिल्ली में आया Harmanpreet Kaur का तूफान, बेकार गई हेमलता-मूनी की आतिशी पारी, मुंबई ने रोमांचक मैच में 7 विकेट से मारी बाजी