Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 1st T20I: Mayank Yadav की रफ्तार से थर-थर कांपे बांग्‍लादेशी, डेब्‍यू मैच में ही रच दिया इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश के बीच ग्‍वालियर में खेले जा रहे पहले टी20 में मयंक यादव ने डेब्‍यू किया। माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश टीम तेज गेंदबाज मयंक यादव की रफ्तार के आगे थर-थर कांपती नजर आई। मयंक ने मैच में खास रिकॉर्ड बनाया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 06 Oct 2024 09:18 PM (IST)
Hero Image
मयंक यादव ने 1 विकेट अपने नाम किया। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच ग्‍वालियर में खेले जा रहे पहले टी20 में तेज गेंदबाज मयंक यादव ने डेब्‍यू किया। न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में भारतीय कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश टीम मयंक यादव की रफ्तार के आगे थर-थर कांपती नजर आई।

डेब्‍यू मैच में किया मेडन ओवर

डेब्‍यू मैच में मयंक यादव ने पहला ही ओवर मेडन किया। इसके साथ ही मयंक ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। मयंक अब टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला ओवर मेडन करने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। इससे पहले 2 भारतीय ही यह कारनामा कर पाए हैं।

अजीत अगरकर ने किया था यह कारनामा 

वर्तमान में भारतीय टीम के चीफ सिलेक्‍टर अजीत अगरकर ने 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में डेब्‍यू किया था। जोहान्सबर्ग में खेले गए इस मैच में अगरकर ने अपने कोटे का पहला ओवर मेडन किया था। इस मुकाबले में उन्‍होंने 2.3 ओवर गेंदबाजी की थी और 4 की इकॉनमी से 10 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे।

📽️ WATCH Mayank Yadav's maiden international wicket 😎

Live - https://t.co/Q8cyP5jXLe#TeamIndia | #INDvBAN | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/Q0XvZGBQrq

— BCCI (@BCCI) October 6, 2024

लिस्‍ट में अर्शदीप भी

इसके बाद अर्शदीप सिंह ने जुलाई 2022 में इंग्‍लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। इस मैच में अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ओवर में कोई रन नहीं दिए थे। इस मैच में अर्शदीप ने 3.3 ओवर गेंदबाजी की थी और 2 विकेट अपने नाम किए थे।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st T20I: Mayank Yadav और Nitish Reddy का डेब्‍यू, IPL की 2 फ्रेंचाइजी को हो गया करोड़ों का नुकसान! जानें कैसे

मयंक का प्रदर्शन 

मयंक यादव के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 4 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान तेज गेंदबाज ने 5.20 की इकॉनमी से 21 रन देकर 1 विकेट चटकाया। मयंक ने अपने दूसरे ही ओवर में महमूदुल्लाह का शिकार किया।

ये भी पढ़ें: Mayank Yadav: करीब 150 Kmph की स्पीड से दौड़ी ‘राजधानी एक्सप्रेस’, पहला विकेट लेने के बाद कप्तान सूर्या ने लगाया गले- VIDEO