Move to Jagran APP

Ashes 2023: लॉर्ड्स में छाए Mitchell Starc, मिचेल जॉनसन को छोड़ा पीछे, दिग्गजों के खास क्लब में मारी एंट्री

Mitchell Starc Ashes 2023 इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। कंगारू टीम ने मैच पर अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। टेस्ट के चौथे दिन मिचेल स्टार्क ने जमकर कहर बरपाया और दो बड़े विकेट अपने नाम किए। स्टार्क ने जैक क्राउली को आउट करने के साथ ही मिचेल जॉनसन को खास मामले में पीछे छोड़ दिया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 02 Jul 2023 12:50 PM (IST)
Hero Image
Mitchell Starc Ashes 2023- Pic Credit- Twitter
नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशेज सीरीज 2023 के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शिकंजा कस लिया है। इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स के मैदान पर पूरी तरह से बैकफुट पर है। टेस्ट के चौथे दिन मिचेल स्टार्क ने अपनी लहराती हुई गेंदों से इंग्लिश बल्लेबाजों का जीना हराम किया। स्टार्क ने इंग्लैंड को दूसरी पारी की शुरुआत में ही दो बड़े झटके दिए। जैक क्राउली को पवेलियन भेजने के साथ ही स्टार्क ने खास मामले में मिचेल जॉनसन को पीछे छोड़ दिया है।

स्टार्क की हुई स्पेशल क्लब में एंट्री

मिचेल स्टार्क ने चौथे दिन जैक क्राउली और ओली पोप को पवेलियन की राह दिखाई। क्राउली को स्टार्क ने एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया, तो पोप को क्लीन बोल्ड किया। क्राउली को आउट करने के साथ ही स्टार्क ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में अब टॉप फाइव में पहुंच गए हैं। स्टार्क के नाम अब क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 315 विकेट दर्ज हो गए हैं।

मिचेल जॉनसन से निकले आगे

मिचेल स्टार्क ने इसके साथ ही पूर्व कंगारू तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन को भी पीछे छोड़ दिया है। जॉनसन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 313 विकेट दर्ज हैं। स्टार्क ने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट अपने नाम किए थे। स्टार्क ने फर्स्ट इनिंग में जो रूट, हैरी ब्रूक्स और बेन स्टोक्स जैसे बड़े विकेट अपने नाम किए थे।

इंग्लैंड के सामने 371 रन का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने लॉर्ड्स टेस्ट मैच को जीतने के लिए 371 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा है। दूसरी पारी में पूरी कंगारू टीम 279 रन बनाकर ऑलआउट हुई। इस लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की हालत बेहद खस्ता है और टीम ने अपने चार बड़े विकेट गंवा दिए हैं। इंग्लिश टीम को सीरीज को 1-1 से बराबर करने के लिए अभी 257 रन की दरकार है।