Move to Jagran APP

विश्व कप फाइनल देखने के लिए पति ने बीच में छोड़ा था विदेशी दौरा, इस स्टार गेंदबाज की पत्नी हैं Alyssa Healy

साल 2020 में भारत और आस्ट्रेलिया की टीम टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंची थी स्टार्क ने मैच देखने के लिए साउथ अफ्रीका दौरा बीच में छोड़ दिया था। पत्नी का हौंसला बढ़ाने के लिए उन्होंने सीरीज के आखिरी मैच से पहले ही आस्ट्रेलिया वापस लौटने का फैसला लिया था।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Sun, 03 Apr 2022 12:34 PM (IST)
Hero Image
एलिसा हेली के पति मिचेल स्टार्क (डिजाइन फोटो )

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आइसीसी महिला विश्व कप 2022 का फाइनल एलिसा हेली की ऐतिहासिक पारी की वजह से यादगार बन गया। आस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज ने 170 रन की धमाकेदार पारी खेलते हुए विश्व कप फाइनल में पुरुष और महिला बल्लेबाजों के फाइनल में सबसे बड़े निजी रिकार्ड तोड़ डाला। इस मैच में आस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 356 रन बना डाले। यह किसी भी महिला विश्व कप फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर रहा।

इस मैच में आस्ट्रेलिया की स्टार रही हेली जिनके बल्ले से 138 गेंद पर 170 रन की बेमिसाल रिकार्ड पारी देखने को मिला। इस दौरान उन्होंने कुल 26 चौके जमाए और 123 की स्ट्राइक रेट से गेंदबाजों की पिटाई की। हेली का हौसला बढ़ाने फाइनल मैच में पति माइकल स्टार्क जो आस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज हैं वो भी मौजूद थे। वह हमेशा ही पत्नी का हौसला बढ़ाने के लिए बड़े मुकाबलों में मौजूद रहते हैं।

— Lachlan McKirdy (@LMcKirdy7) April 3, 2022

स्टार्क ने छोड़ा था साउथ अफ्रीका दौरा

साल 2020 में जब भारत और आस्ट्रेलिया की टीम टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंची थी तब स्टार्क ने मैच देखने के लिए साउथ अफ्रीका दौरा बीच में छोड़ दिया था। पत्नी का हौंसला बढ़ाने के लिए उन्होंने वनडे सीरीज के आखिरी मैच से पहले ही आस्ट्रेलिया वापस लौटने का फैसला लिया था। आस्ट्रेलिया की टीम 0-2 से पीछे चल रही थी। मैनेजमेंट ने इस फैसले का सम्मान करते हुए उनको आस्ट्रेलिया लौटने की इजाजत भी दे दी थी।

2020 विश्व कप फाइनल में धमाका

भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में अकेले दम पर हेली ने मैच का रुख बदल दिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में भारत के सामने 4 विकेट पर 184 रन बनाए थे। इस मैच में महज 39 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से हेली ने 75 रन की पारी खेली थी। इस पारी ने मैच को भारत की पकड़ से दूर कर दिया था। पूरी भारतीय टीम महज 99 रन पर सिमट गई और 85 रन से फाइनल जीत आस्ट्रेलिया ने विश्व कप कब्जा जमाया था।