Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ban vs NZ 1st Test: Najmul Shanto ने ताबड़तोड़ शतक जड़कर लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार, इस मामले में बने पहले बांग्लादेशी कप्तान

बांग्लादेश (BAN vs NZ) टीम के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। वह पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने चार पारियों के अंदर तीन शतक जड़े। इससे पहले उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में क्रमश 146 और 124 रन की पारी खेली थी। अब सिलहट में शतक जड़कर शांतो ने कई रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई। आइए जानते हैं ये रिकॉर्ड्स।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 30 Nov 2023 05:47 PM (IST)
Hero Image
Najmul Hossain Shanto ने तूफानी शतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Najmul Shanto Ban vs NZ 1st Test: बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट की दूसरी पारी में ताबड़तोड़ शतक जमाया। तीसरे दिन के खेल में नजमुल हुसैन शांतो ने 193 गेंदों में 104 रन की नाबाद पारी खेली।ॉ

इस पारी में उन्होंने 10 चौके लगाए। बता दें कि बतौर कप्तान नजमुल हुसैन शतक जड़ने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी बन गए हैं। इसके साथ ही शांतो ने सिलहट में शतक जड़कर कई रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई। आइए जानते हैं ये रिकॉर्ड्स।

Najmul Hossain Shanto ने तूफानी शतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

दरअसल, बांग्लादेश (BAN vs NZ) टीम के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। वह पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने चार पारियों के अंदर तीन शतक जड़े। इससे पहले उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में क्रमश 146 और 124 रन की पारी खेली थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे दिन के खेल ने उन्होंने शतक जमाया और वह बांग्लादेश के लिए सबसे तेज 5 टेस्ट शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए। ये कारनामा उन्होंने 24वें टेस्ट में किया। इस दौरान उन्होंने मोमिनुल हक का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिसमें 26 टेस्ट मैच खेले थे।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: Zimbabwe को लगा तगड़ा झटका, Uganda ने रच दिया इतिहास; टी-20 विश्व कप के लिए 20वीं टीम का नाम हुआ तय

BAN vs NZ Day 3: तीसरे दिन के खेल का ऐसा रहा हाल

बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में बैटिंग करते हुए माहमुदुल हसन की 86 रन की पारी के दम पर 310 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 317 रन बनाए थे, जिसमें केन विलियमसन ने 104 रन की पारी खेली थी।

दूसरे दिन के खेल में न्यूजीलैंड का स्कोर 266/8 रहा था, जिसके बाद तीसरे दिन के खेल में कीवी टीम 317 रन पर सिमट गई और पहली पारी में 7 रन की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। तीसरे दिन के खेल में शुरुआती विकेट गंवाने के बाद कप्तान नजमुल हुसैन ने पारी को संभाला और 104 रन की नाबाद पारी खेलकर लौटे। तीसरे दिन स्टंप तक बांग्लादेश की टीम का स्कोर 3 विकेट खोकर 212 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: AUS vs PAK: टेस्ट सीरीज से पहले Shan Masood के लिए आई बड़ी खुशखबरी, कप्तान बनने के बाद अब PCB से मिलेगा जमकर पैसा