Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: "शेन वार्न की बराबरी..." कप्तान Cummins ने Nathan Lyon के टेस्ट में 500 विकेट पूरे करने पर दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल की। वे टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट हासिल करने वाले चौथे स्पिनर बन गए हैं। लियोन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया। लियोन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न के बाद दूसरे स्पिनर और कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया के तीसरे 500वां विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 18 Dec 2023 02:41 PM (IST)
Hero Image
नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट पूरे किए। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Pat cummins support Nathan Lyon: ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल जा रही है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल की।

लियोन ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 500 विकेट-

वे टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट हासिल करने वाले चौथे स्पिनर बन गए हैं। लियोन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दोनों पारियों में कुल 5 विकेट हासिल किए।लियोन ने टेस्ट मैच के चौथे दिन यानी 17 दिसंबर को अपने करियर का 500वां विकेट हासिल किया।

तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने-

लियोन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न के बाद दूसरे स्पिनर और कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया के तीसरे 500वां विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने लियोन का समर्थन किया है और उन्हें और खेलने के लिए प्रोत्साहित किया है। 

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: जीत के बाद Mitchell Marsh ने स्टेडियम में मौजूद फैन को दिया अनोखा गिफ्ट, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

कमिंस ने किया समर्थन-

कमिंस ने लियोन को कहा कि "वे अभी चार या पांच साल और खेलेंगें। उन्होंने कहा कि साल में कम से कम दस मैच होंगे तो इस लिहाज से वह 40 या 50 मैच लेंगे। लियोन 700 विकेट हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि वे शेन वार्न के 700 विकेट का रिकॉर्ड तोड़ेंगे।"

लियान क्या बोले-

इस बीच लियोन 700 विकेट हासिल करने पर हंस पड़े। इससे पहले खुद शेर्न वार्न ने भी एशेज 2019 के दौरान उनका 700 विकेट रिकॉर्ड तोड़ने पर लियोन का समर्थन किया था। वार्न ने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लगेगा, अगर कोई मेरा रिकॉर्ड तोड़ पाया। लियोन बहुत अच्छा खेल रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वॉड में की कटौती, इस खूंखार गेंदबाज को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता