Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NED vs AFG: World Cup 2023 में Afghanistan ने कर दिया बड़ा कमाल, एक झटके में पीछे छूटी पाकिस्तान-न्यूजीलैंड की टीम

वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान का धांसू प्रदर्शन जारी है। पाकिस्तान श्रीलंका को हराने के बाद अफगानिस्तान ने अब नीदरलैंड्स को भी 7 विकेट से धो डाला है। एकतरफा मैच में नीदरलैंड्स से मिले 180 रन के लक्ष्य को अफगानिस्तान ने हंसते-खेलते हुए महज 31.3 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में तीसरी बार सफलतापूर्वक रनों का पीछा किया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 03 Nov 2023 09:06 PM (IST)
Hero Image
NED vs AFG: अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स को 7 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान का धांसू प्रदर्शन जारी है। पाकिस्तान, श्रीलंका को हराने के बाद अफगानिस्तान ने अब नीदरलैंड्स को भी 7 विकेट से धो डाला है। एकतरफा मैच में नीदरलैंड्स से मिले 180 रन के लक्ष्य को अफगानिस्तान ने हंसते-खेलते हुए महज 31.3 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड से आगे निकला अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में तीसरी बार सफलतापूर्वक रनों का पीछा किया है। इस मामले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ दिया है। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान-न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ दो ही मैचों में जीत दर्ज कर सकी हैं। इस लिस्ट में टॉप पर भारत का नाम है, जिन्होंने चेज करते हुए इस मेगा इवेंट में सबसे ज्यादा पांच मैच जीते हैं।

कप्तान शाहिदी और रहमत ने खेली धांसू पारी

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। गुरबाज सिर्फ 10 रन बनाकर चलते बने, तो इब्राहिम जादरान भी 20 रन बनाने के बाद वेन डर मर्व का शिकार बने। हालांकि, इसके बाद रहमत शाह और हशमतुल्लाह शाहिदी ने अफगानिस्तान की पारी को बखूबी अंदाज में संभाला और तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। रहमत 54 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुए, जबकि शाहिदी 56 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को एक और जीत दिलाकर लौटे। उमरजई भी 31 रन बनाकर नॉआउट लौटे।

नबी-नूर ने बरपाया गेंद के कहर

इससे पहले गेंदबाजी में अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी और नूर अहमद की घूमती गेंदों का जादू सिर चढ़कर बोला। नीदरलैंड्स की टीम एक समय पर 92 के स्कोर पर सिर्फ 2 विकेट खोकर मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी। हालांकि, एकरमैन के आउट होते ही टीम का बैटिंग ऑर्डर बुरी तरह से लड़खड़ा गया और देखते ही देखते पूरी टीम 179 रन बनाकर सिमट गई। नीदरलैंड्स ने अपने आखिरी आठ विकेट महज 87 रन जोड़कर गंवाए। टीम के चार बल्लेबाज रनआउट होकर पवेलियन लौटे।