Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nicholas Pooran के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि, पोलार्ड-सैमुअल्स छूटे पीछे, गेल के रिकॉर्ड पर मंडराया खतरा

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी-20 मुकाबले में निकोलस पूरन ने एक और बड़ी उपलब्धि को अपने नाम कर लिया है। पूरन वेस्टइंडीज की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पूरन ने सैमुअल्स को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय टीम इस मुकाबले में दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 08 Aug 2023 09:27 PM (IST)
Hero Image
तीसरे टी-20 मुकाबले में निकोलस पूरन ने एक और बड़ी उपलब्धि को अपने नाम कर लिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला गुयाना में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत अच्छी रही है और टीम ने तीन विकेट खोकर 100 रन का आंकड़ा पार कर दिया है। पिछले मैच के हीरो रहे निकोलस पूरन तीसरे मुकाबले में अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 20 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, अपनी इस पारी के दौरान पूरन ने एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

पूरन के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि

निकोलस पूरन ने तीसरे टी-20 मुकाबले में दमदार शुरुआत की और 12 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए। हालांकि, कुलदीप यादव की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में पूरन स्टंप होकर पवेलियन लौटे। हालांकि, पूरन ने अपनी इस 20 रन की पारी के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

— Johns. (@CricCrazyJohns) August 8, 2023

टी-20 इंटरनेशनल में पूरन अब वेस्टइंडीज की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पूरन ने कीरोन पोलार्ड और मार्लन सैमुअल्स को पीछे छोड़ दिया है। पोलार्ड ने फटाफट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए 1,569 रन बनाए हैं, तो सैमुअल्स के नाम इस फॉर्मेट में 1611 रन दर्ज हैं। वेस्टइंडीज के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने 79 मैचों में 1899 रन जड़े हैं।

दूसरे टी-20 में बोला था पूरन का बल्ला

दूसरे टी-20 मुकाबले में निकोलस पूरन का बल्ला जमकर बोला था। पूरन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए महज 40 गेंदों पर 67 रन तूफानी पारी खेली थी। पूरन की विस्फोटक पारी के दम पर वेस्टइंडीज की टीम भारत को 2 विकेट से मात देने में सफल रही थी।