Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 WC से पहले Nicholas Pooran ने किया धमाका, ऐसे करने वाले बने तीसरे WI प्लेयर, SKY के क्लब में मारी एंट्री

शनिवार को ग्रेनाडा के सेंट जॉर्ज स्टेडियम में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। टॉस जीतकर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतारा। इस मैच में निकोलस ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए हैं।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 17 Dec 2023 01:03 PM (IST)
Hero Image
इस मैच में निकोलस ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Nicholas Pooran Complete 100 Sixes in T20I formatशनिवार को ग्रेनाडा के सेंट जॉर्ज स्टेडियम में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला गया। टॉस जीतकर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतारा।

निकोलस का रिकॉर्ड-

ऐसे में वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने 82 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि आखिरी ओवर में ब्रूक ने एक ओवर में 24 रन जड़कर मैच अपनी टीम के नाम कर लिया। इस मैच में निकोलस ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

मैच में निकोलस की पारी-

निकोलस ने अपनी पारी के दौरान 45 गेंदों में 182.22 के स्ट्राइक रेट से 6 चौके और छक्के लगाए। इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए। वे टी20 फॉर्मेट में ऐसा करने वाले 16वें बल्लेबाज बन गए हैं। वे क्रिस गेल, एविन लुईस के बाद यह कारनामा करने वाले तीसरे वेस्टइंडीज बल्लेबाज हैं।

ये भी पढ़ें:- Harry brook ने जमकर तोड़ी Andre Russell की कमर, आखिरी ओवर में ठोके इतने रन, WI के मुंह से छीनी जीत

वर्ल्ड कप में होंगे वेस्टइंडीज के खास खिलाड़ी- 

निकोलस ने वेस्टइंडीज की पारी के पांचवें ओवर में इंग्लैंड के गस एटकिंसन के खिलाफ छक्का लगाकर यह मुकाम हासिल किया। ऐसे में अगले साल 2024 में जून में घरेलू मैदान पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में पूरन वेस्टइंडीज के लिए खास खिलाड़ी होंगे, जो टीम के लिए अहम रोल निभाएंगे।

ये भारतीय बल्लेबाज हासिल चुके ये मुकाम-

ऐसे में आने वाले विश्व कप में पूरन से टीम को काफी उम्मीदें होंगी। दूसरी ओर अगर भारत की बात करें तो सबसे छोटे फॉर्मेट में रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव भी 100 छक्के लगाने का मुकाम हासिल कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- Philip Salt ने उड़ाई कैरेबियाई गेंदबाजों की धज्जियां, 51 गेंदों में जड़ा तूफानी शतक, ENG ने 7 विकेट से जीता मैच