Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nicholas Pooran: 6,6,6,6,6... CPL में आई छक्कों की सुनामी, निकोलस पूरन ने शतक ठोककर गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

CPL 2024 में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन का जलवा हैं। उन्होंने अभी तक 9 मैचों में 300 से ज्यादा रन बना लिए हैं। टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में निकोलस ने शतक जमाया। इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 8 छक्के जमाए। उन्होंने गयाना के गेंदबाजों की खूब खबर ली और उनकी टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स को बड़ी जीत मिली। उन्होंने प्लेऑफ का टिकट भी कटाया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 30 Sep 2024 09:53 AM (IST)
Hero Image
CPL में आई छक्कों की सुनामी, Nicholas Pooran ने शतक जड़कर मचाया कोहरान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने अपनी पहचान ही धांसू छक्के लगाने से बनाई। अपनी इन्हीं काबिलियतों के चलते पूरन गेंदबाजों के लिए खौफ का दूसरा नाम बन चुके हैं।

CPL 2024 में पूरन बल्ले से तबाही मचाते हुए नजर आ रहे हैं। 29 सितंबर को निकोलस के बल्ले से फिर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिली। उन्होंने तूफानी शतक जमाया और अकेले के दम पर टीम को मैच भी जिताया। 

Nicholas Pooran ने शतक ठोककर गेंदबाजों को खूब धोया

दरअसल, CPL 2024 के 30वें मैच में त्रिनबागो नाइट राइडर्स का मुकाबला गुयाना अमेजन वॉरियर्स से था। मुकाबले में त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए त्रिनबागो की तरफ से निकोलस पूरन ने 59 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 8 छक्के शामिल रहे।

उनके अलावा टीम की तरफ से कोई भी खिलाड़ी खास रन नहीं बना सका। आंद्रे रसेल महज 9 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड खाता तक नहीं खोल सके। इस तरह पहले बैटिंग करते हुए त्रिनबागो की टीम ने 5 विकेट खोकर 211 रन बना लिए।

यह भी पढ़ें: Nicholas Pooran: निकोलस पूरन ने टी20 में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को छोड़ा पीछे

इसके जवाब में गुयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम 18.5 ओवर में 137 रन पर ही सिमट गई। टीम की तरफ से कोई बैटर ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। रहमानुल्लाह गुरबाज के बल्ले से सबसे ज्यादा 36 रन निकले। शाई होप भी 26 रन पर आउट हो गए। इस तरह त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम ने अमेजन वॉरियर्स की टीम पर 74 रन की जीत दर्ज की।

निकोलस पूरन ने तोड़ा मोहम्मद रिजवान का रिकॉर्ड

इससे पहले निकोलस पूरन ने शतक जड़ने के साथ ही टी20 में एक नया रिकॉर्ड बनाया था। एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक टी20 रन (2024) बनाने के मामले में उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पछाड़ा था। पूरन ने टी20 में अब तक 2195 रन बना लिए हैं, जबकि मोहम्मद रिजवान 45 पारियों में 2,036 रन (2021) बनाए थे।