Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs SA: कीवी क्रिकेट इतिहास की किताब में दर्ज हुआ रचिन रविंद्र का नाम, साउथ अफ्रीका के खिलाफ कर दिया यह कमाल

रचिन रविंद्र ने केन विलियमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 232 रन की साझेदारी की। फिर डेरिल मिचेल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की। ग्लेन फिलिप्स के साथ 82 रन की साझेदारी की। इस बीच रचिन ने अपना पहला दोहरा शतक जड़ दिया। वह चौथे ऐसे कीवी खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने शतक को दोहरे शतक में तब्दील किया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 05 Feb 2024 08:08 PM (IST)
Hero Image
रचिन रविंद्र ने दोहरा शतक जड़कर रचा इतिहास। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला दोहरा शतक जमाया। रचिन रविंद्र अपने पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे खिलाड़ी बने। साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का 25 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

रचिन रविंद्र ने केन विलियमसन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 232 रन की साझेदारी की। फिर डेरिल मिचेल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की। ग्लेन फिलिप्स के साथ 82 रन की साझेदारी की। इस बीच रचिन ने अपना पहला दोहरा शतक जड़ दिया।

न्यूजीलैंड के इतिहास की किताबों में दर्ज हुआ नाम

दूसरे सत्र में साउथ अफ्रीका के कप्तान नील ब्रांड की गेंद पर आउट होने से पहले 25 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। रविंद्र ने न्यूजीलैंड के किसी बल्लेबाज द्वारा अपने पहले टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने। वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविंद्र ने 25 साल पुराने मैथ्यू सिंक्लेयर का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया।

यह भी पढे़ं- U19 World Cup: साउथ अफ्रीका के खिलाफ विजयी अभियान जारी रखने उतरेगा भारत, जीतने वाली टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट

ऐसा करने वाले बने चौथे खिलाड़ी 

सिंक्लेयर ने 1999 में 214 रन की पारी खेली थी। दिलचस्प बात यह है कि रविंद्र न्यूजीलैंड के चौथे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने पहले टेस्ट शतक को दोहरे शतक में बदला है। रचिन रविंद्र ने अपनी पारी के दौरान 21 चौके और 1 छक्का लगाया। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 511 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- SL vs AFG: श्रीलंका ने एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को 10 विकेट से दी मात, प्रभात जयसूर्या चमके