Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NZ: आगा सलमान ने जड़ा न्यूजीलैंड के खिलाफ करियर का पहला शतक, मजबूत स्थिति में पाकिस्तान

PAK vs NZ पाकिस्तान और न्यजीलैंड के बीच कराची में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पाकिस्तान की तरफ से इस पारी में बाबर आजम के अलावा आगा सलमान ने शतकीय पारी खेली।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Tue, 27 Dec 2022 05:32 PM (IST)
Hero Image
PAK vs NZ: आगा सलमान से जड़ा करियर का पहला टेस्ट शतक (फोटो क्रेडिट ट्टिटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे है न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 438 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान की इस स्कोर के पीछे बाबर आजम के शानदार 161 रन के अलावा आगा सलमान की शतकीय पारी का योगदान रहा, जिन्होंने टेस्ट करियर का अपना पहला शतक लगाया।

आगा ने लगाया करियर का मेडन शतक

आगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 103 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने 155 गेंद पर 103 रन बनाए। आगा के टेस्ट करियर का यह पहला शतक है। उन्होंने अपनी इस पारी में 17 चौके लगाए। पाकिस्तान की तरफ से यह इस पारी का दूसरा शतक था। इससे पहले टीम के कप्तान बाबर आजम ने 161 रन की शानदार पारी खेली। हालांकि वह दोहरे शतक से चूक गए।

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) December 27, 2022

मैच की बात करें पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 438 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने खबर लिखे जाने तक बिना किसी नुकसान के 143 रन बना लिए हैं। ओपनिंग जोड़ी टॉम लैथम और डेवॉन कॉनवे दोनों अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं।

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) December 27, 2022

पाकिस्तान के लिए यह सीरीज है खास पाकिस्तान टीम के लिए यह सीरीज बेहद खास है क्योंकि इससे पहले वह ऑस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड के खिलाफ अपने घरेलू जमीन पर टेस्ट सीरीज गंवा चुके हैं। हाल ही में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3-0 से पटखनी दी थी। इससे पहले जब ऑस्ट्रेलिया टीम, पाकिस्तान की दौरे पर आई थी तो 0-1 से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था।