Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs BAN: कौन हैं Hasan Mahmud? पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में मारा 'पंजा', दिग्‍गज बैटर्स को दिन में दिखाए तारे

Hasan Mahmud Five Wicket Haul in Test पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने चौथे दिन के खेल में दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की। उनका पाकिस्तान की टीम को दूसरी पारी में 172 रन पर ढेर करने में अहम हाथ रहा। हसन महमूद ने दूसरी पारी में कुल 5 विकेट झटके। उनक आगे दिग्गज भी रन बनाने में संघर्ष करते हुए नजर आए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 02 Sep 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
कौन हैं Hasan Mahmud? जिन्होंने पाकिस्तान के बैटिंग ऑर्डर को किया ध्वस्त

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने खूब महफिल लूटी। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में हसन ने अपनी शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया।

पाकिस्तान के खिलाफ हसन ने 10.4 ओवर में 43 रन देकर 5 विकेट चटकाए। उनके आगे दिग्गज भी रन बनाने में फ्लॉप रहे।

हसन ने टेस्ट में पहली बार पांच विकेट लिए और इस दौरान उन्होंने इतिहास रच दिया। वह पाकिस्तान की धरती में टेस्ट की एक पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी तेज गेंदबाज बन गए हैं।

कौन हैं Hasan Mahmud? जिन्होंने पाकिस्तान के बैटिंग ऑर्डर को किया ध्वस्त

हसन महमूद बांग्लादेश के क्रिकेटर है, जिनका जन्म 12 अक्टूबर 1999 को हुआ। वह पेशे से एक गेंदबाज है, जो अपनी घातक गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाते हुए नजर आते है। हसन महमूद ने अभी तक टेस्ट में केवल तीन ही मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 14 विकेट झटके है। वहीं, वनडे में उन्होंने 22 मैच खेलत हुए 30 विकेट अपने नाम किए है। टी20 में उन्होंने 18 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 18 विकेट अपनी झोली में डाले।

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: Babar Azam अब पाकिस्तान टीम से होंगे बाहर! 17 पारियों से लगातार हुए फ्लॉप, बल्ले को लगी जंग

अगर बात करें मैच की तो दूसरे टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 172 रन पर ढेर किया, जिसमें हसन के अलावा नाहिद राणा ने 4 विकेट झटके। पहली पारी में मिली 12 रन की बढ़त के चलते पाकिस्तान ने बांग्लादेश को जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य दिया।

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने 5 विकेट लिए, जिसमें उनका शिकार मोहम्मद रिजवान, अब्दुल शफीक, खुर्रम शहजद, मोहम्मद अली और मिल हमजा बने।

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: सिर्फ 3 टेस्ट खेलने वाले बॉलर ने बांग्लादेश के बैटिंग ऑर्डर को किया ध्वस्त, 4 विकेट लेकर मचाया कोहराम