Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs ENG: Joe Root इतिहास रचने के करीब... 27 रन बनाते ही हासिल करेंगे बड़ा कीर्तिमान; रोहित-विराट आस-पास भी नहीं

Joe Root WTC पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जो रूट के पास एक बड़ा मुकाम हासिल करने का मौका हैं। जो रूट इंग्लैंड के सबसे प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं और इस टेस्ट सीरीज में भी वह एक अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में जो रूट एक ऐतिहासिक उपलब्धि के करीब हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 06 Oct 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
PAK vs ENG: Joe Root 27 रन बनाते ही हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Joe Root, Most runs in WTC: पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज कल यानी 7 अक्टूबर से होने जा रहा है। पहला मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में सुबह 10 बजे से खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम की नजरें इतिहास दोहराने पर होगी। 2022-23 में पाकिस्तान दौरे पर इंग्लैंड की टीम ने मेजबान टीम को 3-0 से मात देकर सीरीज अपने नाम की थी।

इस बार भी इंग्लिश टीम कुछ ऐसा ही करना चाहेंगी। वहीं, पाकिस्तान टीम हालिया समय में खराब दौर से गुजर रही है। बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी।

PAK vs ENG: Joe Root 27 रन बनाते ही हासिल करेंगे बड़ा मुकाम

दरअसल, पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जो रूट के पास एक बड़ा मुकाम हासिल करने का मौका हैं। जो रूट इंग्लैंड के सबसे प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं और इस टेस्ट सीरीज में भी वह एक अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में जो रूट एक ऐतिहासिक उपलब्धि के करीब हैं और उन्हें इतिहास में नाम दर्ज कराने के लिए केवल 27 रन की जरूरत हैं।

रूट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके पास 58 मैचों में 4,973 रन हैं, जिनमें 16 शतक शामिल हैं। अगर वे पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में 27 रन बना लेते हैं, तो वे WTC में 5,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

पाकिस्तान के लिए सीरीज जीतना है बेहद जरूरी

पाकिस्तान की टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ ये टेस्ट सीरीज जीतना काफी जरूरी है, क्योंकि उनकी WTC Final में पहुंचने की संभावनाएं कम हैं। अगर वे इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला भी जीत लेते हैं, तो कुछ नतीजा उनके पक्ष में आने सकता है।

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने पहले ही अपनी प्लेइंग-11 का कर दिया एलान

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले ही इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI की घोषणा की है, जिसमें एक बड़ा झटका लगा है। बेन स्टोक्स समय पर फिट नहीं हो पाए, इसलिए उन्हें बाहर कर दिया गया है। जैक क्रॉली और जैक लीच ने वापसी की है, जबकि ब्रायडन कार्स को टेस्ट डेब्यू दिया गया है।